shishu-mandir

कोरोना का प्रभाव(Corona effect)— विवेकानंद पर्वतीय कृषि अनुसंधान संस्थान ने स्थगित किया कृषि मेला, व्हटशप व सोशल मीडिया से जुड़ रहा है किसानों से आप भी कर सकते हैं संपर्क

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा:12 मई 2020— कोरोना संक्रमण(Corona effect) के दौरान विवेकानंद पर्वतीय कृषि अनुसंधान संस्थान इस बार खरीफ किसान मेला का आयोजन नहीं करेगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

संक्रमण की संभावना को देखते हुए संस्थान ने इस बार का किसान मेले का आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया है।। हालांकि संस्थान सोशल मीडिया के माध्यम से किसानों से जुड़ने का प्रयास शुरू कर दिया है।

Corona effect

कोरोना संक्रमण(Corona effect) की संभावना और बचाव की दृष्टिगत समाज का हर वर्ग प्रभावित हुआ हैं।

किसानों तक भी पहुंचने के लिए विभाग के अधिकारियों और वैज्ञानिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इसी के चलते अल्मोड़ा में स्थित विवेकानंद पर्वतीय कृषि अनुसंधान संस्थान ने इस वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण किसान मेलों को आयोजन नही कराने का निर्णय लिया है। यानि इस वर्ष खरीफ कृषि मेला नहीं हो पायेगा।

संस्थान के निदेशक डा. लक्ष्मीकांत ने बताया कि संस्थान प्रगतिशील काश्तकारों के पहले से ही संपर्क में है। उनकी समस्या का निस्तारण फोन और व्हटशप से किया जा रहा है। साथ ही एम किसान सेवा और अन्य व्हटशप ग्रुपों के माध्यम से भी कृषकों की समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि संस्थान ने बग्वालीपोखर, मंगलता सहित कुछ सेवित क्षेत्रों में लॉक डाउन के नियमों का पालन करने के साथ ही अपने उत्कृष्ट बीज प्रबंधन की जानकारी उपलब्ध कराई है। उन्होंने बताया कि किसान संस्थान के टॉल फ्री नंबर 18001802311 पर संपर्क कर रहे हैं और जरूरतमंद किसान भी समस्या निस्तारण के लिए संपर्क कर सकते हैं।