shishu-mandir

उत्तराखंड का नैनीताल जिला corona के एक्टिव केस में हैं पहले पायदान पर, जानिए अपने जिले के एक्टिव केस

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

Uttrakhand के पर्वतीय इलाकों में corona के मरीजों के मिलने का सिलसिला अचानक बढ़ गया है। इसके चलते active मरीज भी बढ़ गए हैं। अब हालत यह है कि राज्य में active मरीजों के मामले में Nanital जिला पहले पायदान पर आ गया है। Corona की तीसरी लहर और corona का नया variant omicron के मामले बढ़ने से लोगों में एक बार फिर से corona की तीसरी लहर को लेकर चिंता बढ़ गई है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

Corona को लेकर health department random sampling कर रहा है। बीते दिनों random sampling में रामनगर के पैठपड़ाव स्थित RBI में एक साथ 24 जवान corona positive मिल गए।


Health department संक्रमितों को isolate कर उनकी सेहत पर नजर रख रहा है। इतने ज्यादा मरीज एक साथ मिलने से Nainital active मरीजों के मामले में राज्य में सबसे आगे पहुंच गया। Health bulletin के मुताबिक राज्य में Nanital जिले में सबसे ज्यादा 60 active मरीज थे। लंबे समय से पहले स्थान पर चल रहे Dehradun में active मरीज 43 पहुंच गए। राज्य में कुल 172 मरीजों में 103 से ज्यादा मरीज Naintal व Dehradun जिलों से हैं।


Corona Test 10 गुना बढ़ाने के निर्देश दिए


DG Health ने प्रदेश के सभी सीएमओ व जिला hospital के अधिकारियों के साथ video conferencing की। उन्होंने प्रदेश में covid की जांच पहले से 10 गुना बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। जानकारी देते हुए बीडी पांडे hospital के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक केएस धामी ने बताया कि corona के नए variant omicron के देश में तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य महकमा पहले से ज्यादा alert हो गया है। उन्होंने बताया कि State Bank highcourt क्षेत्र में भी medical camp आयोजित किया गया।


जानिए अपने जिले के active case

कल शाम यानि 6 दिसंबर तक की सूची के अनुसार नैनीताल जिले में सबसे ज्यादा एक्टिव केस है। यह सभी सूची 6दिसंबर की शाम की है।


नैनीताल 60
देहरादून 43
हरिद्वार 20
पौड़ी 30
अल्मोड़ा 6


कुमाऊं के सभी जिलों के ज्यादातर active मरीजों को home isolation में रखा गया है। स्वास्थ्य department की team उनके contact में हैं। इनके contact में आए लोगों को चिन्हित कर उनकी sampling की जा रही है।