shishu-mandir

Corona Alert: अल्मोड़ा से चार जमातियों के सैंपल जांच को भेजे

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 4 अप्रैल 2020
तब्लीगी जमात से जुड़े चार लोगों के सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी भेजे गए है. यह सभी लोग बीते दिनों दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में ​शिरकत कर वापस लौटे थे.

saraswati-bal-vidya-niketan

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज के तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. देश के अलग—अलग राज्यों में सामने आए कोरोना संक्रमित मरीजों में से अधिकांश लोग तब्लीगी जमात से जुड़े हुए है. इसके अलावा अन्य कई मरीज देश के अलग—अलग हिस्सों से जमात से लौटे हुए है.

ज्ञात हो कि इस मुद्दे के सामने आने के बाद बीते दिनों अल्मोड़ा के रानीखेत में ऐसे चार लोगों की पहचान हुई थी. ये सभी दिल्ली निजामुद्दीन मरकज में शिकरत कर वापस लौटे थे. एहतियातन सभी को रानीखेत कैंट के गेस्ट हाउस में क्वारंटीन किया गया था.

कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग ने आज सभी चार जमातियों के सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी भेजे है. डॉक्टरों की टीम क्वारंटाइन में रखे गए इन सभी जमातियों पर निगरानी रखे हुए है.

बताते चले कि जनपद से वर्तमान में 19 सैंपल जांच के लिए भेजे गए है. राहत की खबर यह है कि 15 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है.