Corona- 50 फीसदी तक रहेगी समूह ग, घ के कार्मिकों की उपस्थिति

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 22 अप्रैल 2021

new-modern

पिथौरागढ़। कोरोना (Corona) संक्रमण की दूसरी लहर की रोकथाम को लेकर सरकारी कार्यालयों में तैनात समूह ‘ग’ और ‘घ’ के कार्मिकों (आवश्यक सेवाओं वाले विभागों को छोड़कर) की उपस्थिति को 50 प्रतिशत तक रोटेशन के आधार पर सीमित रखा जाएगा।

जिला मजिस्ट्रेट आनंद स्वरूप ने यह जानकारी देते हुए कहा कि ऐसी महिला कार्मिक जो गर्भावस्था में हो या जिनकी संतान 10 वर्ष से कम उम्र की हो, केवल अपरिहार्य परिस्थितियों में ही कार्यालय में बुलायी जा सकेंगी।

यह भी पढ़े….

Corona- केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ भी कोरोना की चपेट में

Corona Update- अल्मोड़ा में 133 रिकार्ड केस, एक्टिव मरीजों की संख्या पहुंची 369

इसी प्रकार 55 वर्ष से अधिक आयु या गंभीर बीमारी से ग्रसित कार्मिकों को भी अपरिहार्य परिस्थिति के अलावा कार्यालयों में नहीं बुलाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि राज्य के शासकीय कार्यालयों में कार्यरत दृष्टिबाधित व दिव्यांग कार्मिकों (कार्यरत एवं अपरिहार्य स्थिति को छोड़कर) को कार्यालय में उपस्थिति से छूट रहेगी। शासकीय हित में आवश्यकता पड़ने पर किसी भी कार्मिक को कार्यालय में बुलाया जा सकेगा।

संभावनाएं होने पर बैठकें वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही की जाएंगी। जिलाधिकारी ने इस संबंध में सभी विभागीय अधिकारियों को आदेशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos