उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

किसानों की हत्या के विरोध में कांग्रेसियों का हल्ला बोल

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर, इस लिंक को क्लिक करें और रहें खबरों से अपडेट बिना किसी शुल्क के
Join Now

पिथौरागढ़, 6 अक्टूबर 2021

nitin communication

पिथौरागढ़। विगत दिवस यानि 5 सितंबर को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की निर्मम हत्या के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर धरना देकर प्रदर्शन किया। उन्होंने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के आरोपी बेटे की गिरफ्तारी और मंत्री के इस्तीफ की मांग को लेकर जोरदार हल्ला बोला। आखिरकार पुलिस ने कांग्रेसियों को बलपूर्वक हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेज दिया।


कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक मयूख महर और प्रदेश महामंत्री मथुरा दत्त जोशी के नेतृत्व में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जिला पुलिस कार्यालय परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने लखीमपुर खीरी में किसानों पर गाड़ी चढ़ाकर मारने के आरोपी केंद्रीय मंत्री के बेटी की गिरफ्तारी और मंत्री से इस्तीफे की मांग करते हुए योगी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी रोष जाहिर किया और वहीं धरने पर बैठ गए। कांग्रेसियों ने भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि जिस देश में अन्नदाता की आवाज इस तरह दबाई जा रही है, वहां आगे क्या होगा यह समझा जा सकता है। कहा कि यह क्रूरता बताती है कि भाजपा का असली चेहरा क्या है और वह किसानों की लोकतांत्रित मांगों को किस तरह देख रही है। कांग्रेस नेताओं ने इस अत्याचार और तानाशाही को बर्दाश्त न करने का आह्वान किया।

ayushman diagnostics


इस बीच पुलिस ने धरना प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर बलपूर्वक बस में बिठाना शुरू किया, जिसका कांग्रेसियों ने न्याय की मांग करते हुए विरोध किया। आखिरकार पुलिस उन्हें बस में बैठाकर पुलिस लाइन ले गई जहां निजी मुचलके पर उन्हे रिहा किया गया। प्रदर्शन में कांग्रेस जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष ऋषेन्द्र महर, वरिष्ठ नेता प्रदीप पाल, रेवती जोशी, मनोज ओझा, खीमराज जोशी, पवन माहरा, चंचल बोरा, अरुण महर, तिलक चंद्र जोशी, करण सिंह, शुभम बिष्ट सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे।

Related posts

सरकार की नई खनन नीति की बीजेपी कार्यकर्ता कर रहे तारीफ, पेंशन योजनाओं की धनराशि बढ़ने पर भी खुशी जताई

उत्तरा न्यूज डेस्क

ब्रेकिंग: रक्षाबंधन मनाने बहन के घर पहुंचे दो युवकों की नदी में बहने से मौत, तीन ​किमी दूरी से शव किये बरामद

Newsdesk Uttranews

Jobs- उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अब इन 157 पदों पर निकाली भर्ती

Newsdesk Uttranews