अल्मोड़ा में कार्यकर्ता सम्मेलन के माध्यम से कांग्रेस ने बजाई रणभेरी

Newsdesk Uttranews
6 Min Read

सर्द होते तापमान के बीच में कांग्रेस का जिला सम्मेलन राजनीतिक तापमान को बढ़ा गया। इस मौके पर नेताओं ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा तो उत्साहित कार्यकर्ताओं ने भी उनका इस्तकबाल किया। स्थान था अल्मोड़ा नंदादेवी का प्रांगण,जहां कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा,नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्या,पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल,पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा,अल्मोड़ा​ के विधायक मनोज तिवारी, खटीमा के विधायक भुवन कापड़ी, द्वाराहाट के विधायक मदन विष्ट,हल्द्वानी के विधायक सुमित हदयेश,निर्वतमान नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी जैसे नेताओं ने लोकसभा चुनाव के लिए अभी से जुटने की बात कही।


नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि केन्द्र की मोदी और प्रदेश की धामी सरकार जनविरोधी कार्य कर रही है और उन्हें जनता के मुद्दों से कोई लेना—देना नही है।कहा कि लोकसभा चुनाव में उत्तराखण्ड से भाजपा की विदाई तय है। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य भी केन्द्र की तरह तानाशाही शक्तियाँ के हाथों में चल रही हैं। उत्तराखण्ड की जनता त्रस्त हो चुकी हैं। जनसमस्याओं का पुलिंदा उत्तराखण्ड के भोगोलिक क्षेत्रफल से बड़ा हो चुका हैं। जनता असुरक्षा के भाव में जी रही हैं। विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए धामी सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। आगामी लोकसभा चुनाव में देश में काँग्रेस की सरकार बनेगी।


अल्मोड़ा जिले के कांग्रेस कार्यकर्ता
सम्मेलन में नन्दादेवी प्रांगण से हुंकार भरते हुए प्रदेश अध्यक्ष करन महरा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए पुरजोर कमर कसने का आह्वान किया। महरा ने कहा कि देश और प्रदेश की जनता एक दहशत और हिटलरशाही सरकार के दमन से आजाद होना चाहती हैं। आज देश के लोकतंत्र को कुचलने के लिए भाजपा आमद हो चुकी हैं। देश के मानवीय मूल्यों को कुचला जा रहा हैं। देश के भीतर भष्ट्राचार, बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं का शोषण जॆसे आये दिन अपराध हो रहे हैं । महरा ने कहा कि तानाशाह मोदी सरकार को उखाड़ने के लिए अब समय आ गया हैं। आने वाले लोकसभा चुनाव में अल्मोड़ा संसदीय सीट से विजय का आगाज करने की जिम्मेदारी काँग्रेस कार्यकर्ताओं के कंधों पर हैं। इसलिए एकजुट होकर बड़े संघर्ष को पार करना हैं।


कार्यक्रम में उपस्थित, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल ने कहा कि यह सम्मेलन जमीन से जुड़े कांग्रेस कार्यक्रताओ को एक नई ऊर्जा देने का काम करेगी, कार्यक्रम में उपस्थित पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि आज इस देश की जनता भाजपा सरकार की नीतियो से तंग आ चुकी है आने वाले चुनाओ में इसका जवाब देगी

Congress started preparations for Lok Sabha elections in Almora 1

कार्यक्रम में उपस्थित अल्मोड़ा के विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि आज जनता केंद्र व राज्य सरकार की दबनकारी नीतियों से परेशान हो चुकी है जनता अब आने वाले समय में इसका जवाब देने को तैयार बैठी है, कार्यक्रम में उपस्थित उपनेता सदन भुवन कापड़ी ने कहा क नौजवान भाजपा की नीतियों से परेशान हो गए हैं और बदलाव का मन बना रहे है।
हल्द्वानी के विधायक सुमित हरदयेश ने कहा कि सबसे ज्यादा दमन आज हुआ है तो युवाओं का हुआ है। विधायक मदन विष्ट ने कहा कि आज भाजपा सिर्फ वोट की राजनीति करती हैं और वोट देने तक उनका उपयोग करती है, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए निर्वतमान नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास,विकास का इतिहास है, कार्यक्रम में उपस्थित पूर्व दर्जा मंत्री राजेन्द्र बाराकोटी ने कहा कि आज भाजपा सरकार के कथनी व करनी में अन्तर से जनता उब चुकी है। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह भोज, संचालन नगर अध्यक्ष तारा चंद्र जोशी ने
किया।कार्यक्रम में जिले के पदाधिकारियों व ब्लाक अध्यक्षों ने भी इस मौके पर अपने विचार व्यक्त किए।

कार्यक्रम में, प्रदेश अध्यक्ष करन मेहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल, पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा, अल्मोड़ा विधायक मनोज तिवारी, खटीमा विधायक भुवन कापड़ी, विधायक मदन विष्ट, हल्द्वानी विधायक सुमित हदयेश निर्वतमान नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी, पूर्व राज्यमंत्री राजेन्द्र बाराकोटी के साथ ही पूर्व राज्य मंत्री सिकंदर पवार, कार्यक्रम प्रभारी प्रशांत भैसोड़ा, रानीखेत जिलाध्यक्ष दीपक किरौला,महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष राधा विष्ट,कांग्रेस महिला सेवादल प्रदेश प्रभारी जया जोशी,रानीखेत जिलाध्यक्ष गीता पवार,रचना रावत, नेहा शाह मेहरा बसंती डोरियाल तारा मेहरा निर्मला कांडपाल अध्यक्ष शोभा जोशी, दुग्ध संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष दीप डांगी,दीवान,महामंत्री त्रिलोचन जोशी,दीवान भैसोड़ा,खजान गुड्डू, देवेन्द्र विष्ट,महेश आर्या,परितोष जोशी,दान सिंह नेगी,रमेश भाकुनी,दीवान सतवाल जमन सिंह विष्ट,मनोज सनवाल,हर्ष कनवाल,अमर विष्ट,दिनेश पिलख्वाल,ललित सतवाल, दीपक कुमार,एनडी कांडपाल,पूरन सुयाल,विक्रम विष्ट,तारा चंद्र साह,शरद शाह,दीपा साह,कुंदन भंडारी,पवन मेहरा,अवनी अवस्थी,महेंद्र मेर,सुनील कर्नाटक के साथ ही कांग्रेस समस्त ब्लॉक अध्यक्ष और कार्यकर्ता मौजूद थे।

Joinsub_watsapp