News-web

सख्त भू-कानून की मांग को लेकर काँग्रेस ने दिया धरना

Published on:

299214845bf1f477e1e5eb31b52a9377

रामनगर। उत्तराखण्ड में हिमाचल राज्य की तर्ज पर सख्त भू-कानून की मांग करते हुए पूर्व ब्लॉक प्रमुख ने पंचायत प्रतिनिधियों व काँग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ तहसील परिसर में उपवास के साथ धरने का आयोजन किया।

बुधवार को पूर्व ब्लॉक प्रमुख संजय नेगी के नेतृत्व में क्षेत्र के एक दर्जन बीडीसी, ग्राम प्रधान व काँग्रेस कार्यकर्ताओं की जमात ने तहसील परिसर में धरने के आयोजन करते हुए कहा कि प्रदेश में सख्त भू-कानून के अभाव में बाहरी लोग प्रदेश की जमीनों को औने-पौने दामों पर खरीदकर राज्य की संस्कृति, रहन-सहन, भाषा आदि को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं। जमीनें बिकने के कारण राज्य के युवा पलायन के लिए मजबूर हो रहे हैं। जिसे रोकने के लिए हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर प्रदेश में सख्त भू-कानून लागू किया जाए, जिससे उत्तराखण्ड की संस्कृति को अक्षुण रखा जा सके।  यदि उनकी इस मांग पर गौर नहीं किया गया तो जनता को साथ लेकर व्यापक आंदोलन किया जाएगा।

इस मौके पर सम्बंधित मांगों को लेकर एसडीएम के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भी भेजा गया। इस दौरान बीडीसी महावीर रावत, डॉ. इरफान, धीरेन्द्र चौहान, मुन्ना सिंह, कैलाश चंद्र, राहुल काण्डपाल, ग्राम प्रधान हेमा बिष्ट, विमला जोशी, सुरेन्द्र कुमार, विपिन कुमार, नवीन सती, राहुल डंगवाल, धनसिंह हालसी, सुमित लोहनी, शोभा जोशी, मीना मेहरा, किशोरचंद्र, कमला देवी, गोधन फर्त्याल, जयप्रकाश, संजय रावत, शिल्पेन्द्र बंसल, नवाब पठान, आनन्द रावत, सलमान सलमानी आदि मौजूद रहे।