उत्तरा न्यूज
अभी अभी

कांग्रेस नेता बिट्टू कर्नाटक बोले— हॉ वह हैं अल्मोड़ा सीट से कांग्रेस के टिकट के दावेदार

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर, इस लिंक को क्लिक करें और रहें खबरों से अपडेट बिना किसी शुल्क के
Join Now

अल्मोड़ा, 11 सितंबर 2021— पूर्व दर्जा मंत्री वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बिट्टू कर्नाटक ने दावा किया है कि वह अल्मोड़ा सीट से कांग्रेस की ओर से टिकट के दावेदार हैं। 

nitin communication

उन्होंने कहा कि हां वह कांग्रेस के टिकट पर अल्मोड़ा सीट के प्रत्याशी के दावेदार हैं और पार्टी के नियमों के अनुसार संगठन की मजबूती के लिए कार्य कर रहे हैं। कर्नाटक ने कहा कि टिकट वितरण की एक निर्धारित प्रक्रिया होती है जिसका वह सम्मान करते हैं और प्रक्रिया के पूर्ण पा​लन के बाद जो भी स्थिति आएगी उसका वह पूरी तरह सम्मान करेंगे लेकिन किसी भी प्रकार से ऊपर से थोपे जाने वाले नाम पर वह सहम​त नहीं होंगे।

 

जारी बयान में बिट्टू ने कहा कि ”एक दैनिक समाचार पत्र में  प्रदेश अध्यक्ष माननीय गणेश गोदियाल का बयान आया था किन्तु उस बयान का खंडन भी प्रदेश अध्यक्ष द्वारा कर दिया गया है। श्री कर्नाटक ने कहा कि उस बयान में 34 नेताओं का भी टिकट फाइनल की बात कही गई  है ,वह पूर्णतया असत्य है। श्री कर्नाटक ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष  द्वारा केवल 10 वर्तमान विधायकों के टिकट फाइनल संबंधी बयान दिया गया था।”

 उन्होंने कहा कि कांग्रेस में टिकट दिए जाने की एक प्रक्रिया है जिस में संभावित प्रत्याशियों का पेनल बनाकर पार्टी हाईकमान को भेजा जाता है और टिकट पर अंतिम फैसला अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष द्वारा ही किया जाता है।

 कर्नाटक ने कहा कि ‘वह भी कांग्रेस पार्टी से अल्मोड़ा—52 विधानसभा क्षेत्र से एक दावेदार के रूप में हैं और लंबे समय से दावेदार के रूप में पार्टी को मजबूती प्रदान करने का काम कर रहे हैं उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में उनके साथ हजारों की तादाद में युवा पार्टी की सदस्यता ले रहे हैं और ऐसे बयानों से उनके समर्थकों को गहरा आघात पहुंचता है। उन्होंने कहा कि पार्टी की पूर्ण प्रक्रिया से दिए जाने वाले टिकट को वह सहर्ष स्वीकार करेंगे, किंतु यदि कोई नाम ऊपर से थोपा जाता है तो वह उस नाम के साथ सहमत नहीं होंगे।’

  उन्होंने कहा कि इस संबंध में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह  का भी स्पष्ट बयान आ चुका है और उनकी भी सभी वरिष्ठ नेताओं से दूरभाष पर वार्ता हो चुकी है। कहा कि किसी का भी टिकट फाइनल नहीं किया गया है।

 

Related posts

दुखद: जिदंगी व मौत के बीच जंग लड़ रहे लोनिवि कर्मी की इलाज के दौरान मौत, निधन से गांव व क्षेत्र में शोक की लहर, लोग सोशल मीडिया में उनकी ईमानदारी व हिम्मत की दे रहे मिसाल

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा में नहाने गए बच्चे बच्चे पर झपटे गुलदार से भिड़ा युवक,गुलदार के हमले में हुआ घायल

नाबालिग से गैंगरेप दुराचार की घटना पर डिप्टी स्पीकर ने जताई चिंता कहा जल्द दोषियों की हो गिरफ्तारी

Newsdesk Uttranews