shishu-mandir

Up election- कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट,यहां देखें लिस्ट

editor1
2 Min Read

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट आज जारी कर दी। कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने आज कांग्रेस की 125 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करते हुए बताया कि इस लिस्ट में 50 महिलाये को भी जगह दी गई हैं।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

बताते चले कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटो में सात चरणों में 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान कराया जाना है।जबकि 10 मार्च को इसके नतीजे आने हैं। यूपी के साथ कि देश के 5 राज्यों उत्तराखंड,पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और गोवा में 10 मार्च को नतीजे घोषित किये जाएंगे।

कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी करते हुए कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने बताया कि इस लिस्ट में महिलाओं के साथ कुछ पत्रकार और समाज सेवी भी शामिल हैं। उन्नाव रेप पीड़िता की मां को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। उन्नाव से कांग्रेस की उम्मीदवार आशा सिंह है। प्रियंका ने कहा कि उनकी लड़की का पहले रेप किया गया और बाद में एक्सीडेंट कराया गया।


की लिस्ट जारी करते हुए कांग्रेस नीर्ति प्रियंका गांधी ने कहा उन्नाव की प्रत्याशी उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मां हैं, कांग्रेस ने उनको मौका दिया है कि वह अपना संघर्ष जारी रखें, कहा कि जिस सत्ता ने उनकी बेटी के साथ अत्याचार हुआ, उनके परिवार को बर्बाद किया,वही सत्ता वे हासिल करे और दोषियों को सजा दिलाये।


कांग्रेस की लिस्ट में सोनभद्र नरसंहार के पीड़ित रामराज गोंड भी शामिल है वही आशा कार्यकर्ती एक पूनम पांडेय को भी उम्मीदवार बनाया गया है। कांग्रेस ने NRC-CAA के खिलाफ आंदोलन करने वाली आंदोलनकारी सदफ जाफर को भी टिकट दिया है।

यहां देखें लिस्ट