उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तर प्रदेश

Up election- कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट,यहां देखें लिस्ट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट आज जारी कर दी। कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने आज कांग्रेस की 125 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करते हुए बताया कि इस लिस्ट में 50 महिलाये को भी जगह दी गई हैं।

बताते चले कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटो में सात चरणों में 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान कराया जाना है।जबकि 10 मार्च को इसके नतीजे आने हैं। यूपी के साथ कि देश के 5 राज्यों उत्तराखंड,पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और गोवा में 10 मार्च को नतीजे घोषित किये जाएंगे।

कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी करते हुए कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने बताया कि इस लिस्ट में महिलाओं के साथ कुछ पत्रकार और समाज सेवी भी शामिल हैं। उन्नाव रेप पीड़िता की मां को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। उन्नाव से कांग्रेस की उम्मीदवार आशा सिंह है। प्रियंका ने कहा कि उनकी लड़की का पहले रेप किया गया और बाद में एक्सीडेंट कराया गया।


की लिस्ट जारी करते हुए कांग्रेस नीर्ति प्रियंका गांधी ने कहा उन्नाव की प्रत्याशी उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मां हैं, कांग्रेस ने उनको मौका दिया है कि वह अपना संघर्ष जारी रखें, कहा कि जिस सत्ता ने उनकी बेटी के साथ अत्याचार हुआ, उनके परिवार को बर्बाद किया,वही सत्ता वे हासिल करे और दोषियों को सजा दिलाये।


कांग्रेस की लिस्ट में सोनभद्र नरसंहार के पीड़ित रामराज गोंड भी शामिल है वही आशा कार्यकर्ती एक पूनम पांडेय को भी उम्मीदवार बनाया गया है। कांग्रेस ने NRC-CAA के खिलाफ आंदोलन करने वाली आंदोलनकारी सदफ जाफर को भी टिकट दिया है।

यहां देखें लिस्ट

Related posts

डीजे में डांस बनी रणस्थल, खूब चले लात घूंसे, बारातियों व घरातियों की लड़ाई के बाद उठी कई चर्चाएं

उत्तरा न्यूज डेस्क

छह सूत्रीय मांगों को लेकर बैंकों में लगे रहे ताले

उत्तरा न्यूज डेस्क

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक— डिस्टलरी लाइसेंस सहित कई प्रस्तावों को दी गई मंजूरी पड़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!