CDS बिपिन रावत की मौत पर अमेरिका,रूस इजरायल ने कहा- हमने सच्चा दोस्त खोया है,चीन और पाक ने भी जताया दुख

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

देश के पहले chief of defence (CDS) जनरल बिपिन रावत समेत कुल 13 लोगों की बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए helicopter हादसे में जान चली गई है। हादसे में बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत की भी मौत हो गई है।

इस सैन्य helicopter हादसे में CDS बिपिन रावत के निधन पर America, रूस और इजरायल ने कहा कि उन्होंने सच्चा दोस्त खो दिया है। इसके अलावा pakistan समेत और भी कई देश रावत और अन्य सैन्य कर्मियों के निधन पर दुख व्यक्त किए हैं।


अमेरिकी दूतावास ने रावत और दुर्घटना में मारे गए अन्य लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने देश के पहले CDS के रूप में भारतीय सेना में परिवर्तन के एक ऐतिहासिक दौर का नेतृत्व किया।

बयान में कहा गया, “वह अमेरिकी सेना के साथ भारत के रक्षा सहयोग के एक बड़े विस्तार की देखरेख करने वाले संयुक्त राज्य America के एक मजबूत दोस्त और भागीदार थे।’ दूतावास ने सितंबर महीने में military development और अवसरों पर discuss करने के लिए उनकी अमेरिकी यात्रा का भी जिक्र करते हुए कहा कि उनकी विरासत जारी रहेगी।


सीडीएस जनरल बिपिन सिंह रावत के निधन पर अमेरिकी दूतावास ने लिखा कि
“deepest condolences to the Rawat family and the families of those who perished in the tragic helicopter crash in Tamil Nadu.