Join WhatsApp

News-web

ज्ञान विज्ञान चिल्ड्रेन एकेडमी हवालबाग में कंप्यूटर कोर्स‌ का समापन,स्केल संस्था ने चलाया था कोर्स

By editor1

Published on:

Completion of computer course in Gyan Vigyan Children Academy Hawalbagh, the course was run by Scale organization

अल्मोड़ा, 24 जून 2024- ज्ञान विज्ञान चिल्ड्रंस एकेडमी हवालबाग में ” स्केल एनजीओ द्वारा चलाए गए  एडवांस कंप्यूटर कोर्स का समापन हुआ जिसके तहत जिसमे विद्यालय के लगभग 60 विद्यार्थियों ने भाग लिया।
विद्यालय के प्रधानाचार्य अशोक पंत ने बताया कि  पिछले 22 वर्षों उत्तराखंड में संस्था के महानिदेशक अरूण सिन्हा जो की आईटी पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखते हैं के दिशा निर्देशों में  विशेषकर शिक्षा, सौर ऊर्जा, सिलाई , कंप्यूटर शिक्षा के क्षेत्र में  कार्य कर रही है जिससे हजारों युवक /युवतियां लाभ उठाकर रोजगार कर रहें हैं ।
सोमवार को विद्यालय में हुए इस कार्यक्रम में मास्टर ट्रेनर ई. श्रेय गुप्ता ने विद्यालय पहुंच कर विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान कराए इस कार्यक्रम में दिनेश मेहता के माध्यम से अवगत कराया गया कि विद्यालय में अतिशीघ्र ही विद्यार्थियों के लिए  विज्ञान  प्रयोगशाला स्थापित करने जा रही है जिससे विद्यार्थी पठन पाठन का कार्य सुगमता से कर सकेंगे और बच्चों को विज्ञान के प्रति  और अधिक रुचि  होगी ।

IMG 20240624 WA0011


विद्यालय के प्रधानाचार्य अशोक पंत ने बताया कि  विद्यालय ग्रामीण परिवेश में स्थित है जहां मध्यम/ निर्धन परिवार के बच्चे अध्यनरत हैं,  संस्था विद्यालय के बच्चों हेतु समय समय पर सहयोग कर रही है इससे पूर्व विगत वर्ष दिसंबर माह  भी  जूते, गरम कपड़े और मोजे प्रदान कराए गए थे। स्केल का यह कार्य सराहनीय और अविस्मरणीय है , उन्होंने स्केल एनजीओ सहित सभी सहयोगी सम्मानित सदस्यों विशेषकर अरुण सिन्हा  , दिनेश मेहता और सभी सदस्यों   ई. श्रेय गुप्ता और सहयोगी विशाल यादव (IIM Kashipur)  का आभार व्यक्त किया।


इस मौके पर श्रेयश शर्मा को विद्यालय की ओर से प्रतीक चिन्ह प्रदान किया विद्यालय में उपस्थित विद्यार्थियों , अभिभावकों को संस्था की ओर से जलपान कराया गया।


इस कार्यक्रम में अनेक अभिभावक , अभिभावक संघ के सदस्य , अध्यापक पीयूष धोनी , विमला मेहता, रश्मि पंत सहित विद्यालय परिवार ने स्केल एनजीओ का आभार व्यक्त किया । इस कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के अध्यापक पीयूष धोनी ने किया छात्रा पलक मेहता और निहारिका आर्या ने प्रशिक्षण से प्राप्त करने से जो लाभ हुआ उस पर विचार प्रकट किए इस अवसर पर अनेक अभिभावक भी उपस्थित रहे।