Chaidas Valley

Pithoragarh- Commissioner inspected schemes in Chaudas Valley

पिथौरागढ़ सहयोगी, 02 दिसंबर 2020
मंडलायुक्त अरविंद सिंह हृयांकी ने सीमांत तहसील धारचूला के उच्च हिमालयी क्षेत्र चौदास घाटी (Chaudas Valley) के विभिन्न गांवों का भ्रमण कर विकास योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया।

इस दौरान मंडलायुक्त ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये। भ्रमण के दौरान उनके साथ जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदंडे समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी शामिल थे।

इस दौरान मंडलायुक्त ने सर्वप्रथम नारायण आश्रम में नवनिर्मित लोनिवि रेस्ट हाउस और हैलीपैड का निरीक्षण किया। उन्होंने रेस्ट के लिएा निर्मित पेयजल योजना से आवश्यकता के विपरीत कम मात्रा में पेयजल आपूर्ति पर विभाग को तत्काल सुधार के निर्देश दिए।(Chaudas Valley)

हैलीपैड को लेकर आयुक्त ने लोनिवि अधिकारियों व आश्रम संचालक के साथ वार्ता की और कहा कि हैलीपैड को बहुउद्देश्यीय बनाया जाए। इसके चारों ओर समतलीकरण किया जाए जिससे पर्यटक योग अभ्यास, प्रवचन आदि क्रियाकलाप कर सकें।(Chaudas Valley)

संचार की नवीनतम प्रणाली ‘क्विक डिप्लोएबल एंटिना’ हुई उत्तराखंड (uttarakhand) में प्रारंभ

आयुक्त ने प्रधानमंत्री सड़क योजनांतर्गत 7.6 किमी लंबी निर्माणाधीन सोसा-सिरखा मोटर मार्ग के निर्माण कार्य का निरीक्षण कर तीव्र गति से कार्य करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने सिरखा गांव पंहुच कर आंगनबाड़ी केन्द्र में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस दौरान सिरखा से रूंग तक सड़क निर्माण कार्य भूमि विवाद के कारण से प्रारम्भ न होने पर ग्रामीणों से वार्ता की और विवाद का समाधान कराया।(Chaudas Valley)

आयुक्त ने ईई लोनिवि अस्कोट को निर्देश दिए कि ग्रामीणों की आवश्यकता व सुविधा को देखते हुए शीघ्र सर्वेयर को मौके पर भेजकर दोबारा इसका समरेखण कराकर कार्य शुरू करें। आयुक्त ने निर्माणाधीन तवाघाट- थानिधार मोटर मार्ग का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि चौदास घाटी (Chaudas Valley)के लिए यह एक वैकल्पिक सड़क मार्ग है। मुख्य मार्ग बंद होने पर दोनों घाटियों के लिए इससे आवागमन किया जा सकता है। उन्होंने लोनिवि को शीघ्र इसका निर्माण पूरा करने के निर्देश दिए।

भ्रमण के दौरान एसडीएम केएन गोस्वामी, ईई पेयजल निगम डीडीहाट वीके पॉल, जल संस्थान के अवधेश कुमार, लोनिवि अस्कोट के आशुतोष कुमार, पीएमजीएसवाई के ईई किशन सिंह ऐरी, एई जीसी भट्ट, जिला पर्यटन विकास अधिकारी अमित लोहनी आदि अधिकारी समेत क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि समेत स्थानीय लोग मौजूद थे।

अपडेट खबरों के लिए हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें