shishu-mandir

Uttarakhand: उत्तराखंड में फिर बढ़ी ठंड, हर तरफ हो रही है बारिश, ऊंचे स्थानों पर हुई बर्फबारी, गंगोत्री हाईवे हुआ बंद

Smriti Nigam
3 Min Read
Screenshot-5

Uttarakhand Weather Update Today: आज भी नई टिहरी, अल्मोड़ा,चंपावत, नैनीताल,उधम सिंह नगर में कहीं-कहीं तेज गर्जन और बिजली के चमकने से येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

उत्तराखंड में मौसम बदला तो एक बार फिर से ठंड वापस आ गई है। शनिवार से शुरू हुई बारिश आज भी जारी है। मसूरी में देर रात तक रुक रुक कर बारिश होती रही और बारिश के कारण घना कोहरा भी छाया रहा। वहीं तापमान में भी भारी गिरावट देखी गई। टिहरी जिले में रात से लगातार बारिश जारी है। गौचर, कर्णप्रयाग, आदिबदरी, नारायणबगड़, थराली में भी बारिश जारी है।

new-modern
holy-ange-school

ऊंची चोटियों पर बर्फबारी
उधर केदारनाथ धाम सहित अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर हिमपात हो रहा है, जबकि निचले इलाकों में बारिश की वजह से ठंड काफी बढ़ गई है। औली, वेदनी, रूपकुण्ड, बगची, थराली के ब्रह्माताल, भेंकलताल और गैरसैण के दूधातोली में जमकर हिमपात हो रहा है। यमुनोत्री धाम सहित आसपास बर्फबारी हुई तो बड़कोट तहसील क्षेत्र में तेज गरज और चमक के साथ रात भर बारिश होती रही।

gyan-vigyan

गंगोत्री हाईवे सुक्की टॉप से आगे बंद
उत्तरकाशी जिले में रात में लगातार बारिश और बर्फबारी का सिलसिला जारी है जिसके चलते गंगोत्री हाईवे सुक्की टॉप से आगे बंद है। मोरी क्षेत्र के ऊंचाई वाले इलाकों में भी हिम्मत हो रहा है उधर श्रीनगर में रात से लगातार बारिश होने के कारण ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर देवप्रयाग धौलीधार के पास रुक रुककर मलबा और पत्थर गिर रहे हैं। जिससे एतिहातन पुलिस ने यातायात रुकाया है।

आज  तेज गर्जन और बारिश के आसार
प्रदेश के आठ जिलों में आज भी जबरदस्त मौसम खराब रहने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार देहरादून के साथ उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, पौड़ी हरिद्वार जिले में बिजली चमकने और तेज गर्जन के साथ बारिश होने के आसार दे बताये जा रहे हैं। इनके अलावा नई टिहरी,अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर में कहीं-कहीं तेज गर्जन और बिजली चमकने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी की भी संभावना है।