shishu-mandir

ब्रेकिंग न्यूज- सहकारिता में भर्ती घोटाला आया सामने, सभी नियुक्तियां रद्द करने के निर्देश

editor1
2 Min Read

हरिद्वार। उत्तराखंड में भर्ती घोटाले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब हरिद्वार में सहकारिता विभाग में भर्ती घोटाला सामने आया है। जानकारी के अनुसार हरिद्वार की चुड़ियाला साधन सहकारी समिति और तेज्जूपुर साधन सहकारी समिति में कुल 9 लोगों की गलत तरीके से नियुक्तियां कर दी गई। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद अब नियुक्ति पा चुके कर्मचारियों की नियुक्तियां को निरस्त करने के आदेश हो गए हैं।

new-modern
gyan-vigyan

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

saraswati-bal-vidya-niketan

खास बात यह है कि भर्ती के लिए न तो कोई परीक्षा कराई जा रही है और न ही स्टापिंग पैटर्न को अपनाया जा रहा। चहेतों को फिट करने के लिए नियमों को ताक पर रखा गया। समितियों के घाटे और कमाई को भी दरकिनार करते हुए भर्तियां की जा रही हैं।

दरअसल शिकायत मिलने पर चुड़ियाला और तेज्जूपुर साधन सहकारी समिति में हुई नियुक्तियों को लेकर जिला सहायक निबंधक ने जांच बिठाई थी। अपर जिला सहकारी अधिकारी की अध्यक्षता में जांच कमेटी का गठन किया गया।

राजेश चौहान, जिला सहायक निबंधक, सहकारी समितियां उत्तराखंड ने इस मामले पर कहा है कि- कर्मचारियों की चयन प्रक्रिया को निरस्त करने के आदेश संबंधित समिति के सचिवों को दे दिए गए हैं। यदि उनके आदेशों के बाद भी कर्मचारियों को वेतन दिया जाता है तो उसके जिम्मेदार वह स्वयं होंगे।

बताते चलें कि इसी वर्ष मई में जिला सहकारी बैंक (डीसीबी) में अनियमितताओं के चलते नौ कर्मचारियों को बर्खास्त किया जा चुुुका है। जनपद में बड़े स्तर पर समितियों में बिना कोई चयन प्रक्रिया अपनाए हुए कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। जिनमें कई समितियों में भर्ती प्रक्रिया की जांच भी चल रही है। इन समितियों की जांच रिपोर्ट भी जल्द आने वाली है। ऐसे में माना जा रहा है कि सहकारिता में और भी भर्ती घोटाले सामने आ सकते हैं।