shishu-mandir

डिग्री काँलेज मानिला कुणिधार का नाम स्वर्गीय जीना के नाम पर होगा- सीएम (CM rawat)ने की घोषणा

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

Screenshot-5

सल्ट/ अल्मोड़ा, 27 जनवरी 2021- बुधवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत (CM rawat) सल्ट के हरड़ा पहुंचे और वहां आयोजित कार्यक्रम में विधायक रहे स्वर्गीय सुरेन्द्र सिंह जीना को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

new-modern
gyan-vigyan

बड़ी खबर- जिला विकास प्राधिकरण स्थगित, सीएम ने की घोषणा, जल्द जारी होगा शासनादेश

सीएम (CM Rawat) ने कहा कि वंचित वर्गों की आवाज मुखर करने वाले तथा अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा सतत संघर्षरत रहने वाले जनसेवक के साथ ही राज्य ने एक ऊर्जावान और दूरदर्शी नेता खो दिया है।
सीएम रावत (CM rawat) ने स्व0 सुरेन्द्र सिंह जीना की स्मृति में आयोजित एक श्रद्धांजलि कार्यक्रम में कही। कहा कि स्व0 जीना की गणना हमेशा सक्रिय रहने वाले विधायकों में थी। उन्हें गरीबों का मसीहा भी कहा जाता था वे व्यकित्व के धनी थे।


मुख्यमंत्री (CM rawat) ने कहा कि स्व0 जीना इस क्षेत्र के विकास के लिये हमेशा आगे रहने वाले विधायक थे वे क्षेत्र की जनसमस्याओं को सदन में हमेशा जोर-शोर से रखने वाले नेता थे। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, विद्युत, पेयजल, सड़क एवं पर्यटन को बेहतर बनाने के लिये हमेशा प्रयास किया।

cm rwat in slt almora

स्व0 जीना ने क्षेत्र के विकास के लिये हमेशा अग्रिम पंक्ति में खडे़ होकर कार्य किया है। अब हमें स्व0 जीना के सपनों को साकार करना है यही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

मुख्यमंत्री (CM rawat) ने कहा कि स्व0 जीना के कार्यकाल में इस क्षेत्र की 1028 शिकायतें प्राप्त हुई थी जिसमें से 988 शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर उनका निराकरण कर दिया गया है ।

Almora- एसएसजे विवि में नागरिक अभिनन्दन समारोह मात्र सरकारी धन का दुरुप्रयोगः तिवारी

उन्होंने कहा उन्होंने पूर्व में सल्ट विधानसभा के लिये 63 घोषणायें की गयी थी जिनमें 55 घोषणायें पूर्ण हो गयी है अवशेष रह गयी घोषणाओं को भी जल्द पूर्ण कर दिया जायेगा।  


इस अवसर पर मुख्यमंत्री (CM rawat) ने विधानसभा क्षेत्र सल्ट के लिए कई घोषणायें की जिनमें मरचूला का पर्यटन दृष्टि से विकसित किये जाने हेतु प्रत्येक वर्ष पर्यटन विभाग के सहयोग से स्व0 सुरेन्द्र सिंह जीना की स्मृति में एडवेंचर मीट का आयोजन किया जायेगा, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मानिला कुणीधार का नाम स्व. सुरेन्द्र सिंह जीना के नाम से रखने तथा स्व. जीना की मूर्ति सहित स्मारक का निर्माण किया जायेगा।

मरचूला में एडवेंचर स्पोर्टस सेन्टर का निर्माण करने की घोषणा की इसके अलावा मोलेखाल सल्ट स्थित तहसील परिसर में स्थित भवनों का सुदृढीकरण कार्य करने, मछोड़ उप तहसील में तहसील भवन एवं आवासीय भवनों का निर्माण करने, भिकियासैंण से मरचूला तक रामगंगा नदी के किनारे के क्षेत्र को एंगलिंग हब के रूप में विकसित करने , सल्ट विधानसभा के समस्त प्राथमिक विद्यालयों का रूपान्तरण कार्यक्रम के अन्तर्गत कायाकल्प करने की घोषणा की

विकासखण्ड सल्ट खुमाड़ के विकासखण्ड कार्यालय एवं आवासीय भवनों का सुदृढीकरण कार्य करने राजकीय इण्टर कालेज पैसिया का भवन निर्माण करने , रतखाल से हनेड़-बसेड़ी तक मोटर मार्ग का निर्माण, हरड़ा-नगचूला मोटर मार्ग का भिकियासैंण में मिलान करने , हरड़ा में जिला सहकारी बैंक की शाखा खोलने, राजकीय इण्टर कालेज मछोड़ के भवन का निर्माण करने की घोषणा की।

ताजा वीडियो अपडेट को हमारे youtube चैनल के इस लिंक को सब्सक्राइब करें

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw


इस अवसर पर सांसद अजय टम्टा, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य, उच्च शिक्षा मंत्री डा0 धन सिंह रावत, विधायक मसूरी गणेश जोशी, विधायक गैरसैण सुरेन्द्र नेगी, द्वाराहाट महेश नेगी, पूर्व राज्य दर्जा मंत्री कैलाश पंत, प्रदेश महामंत्री भाजपा सुरेश भट्ट, मण्डी परिषद अध्यक्ष गजराज बिष्ट, संगठन मंत्री अजय कुमार ने स्व0 जीना द्वारा क्षेत्र में किये गये कार्यों की जानकारी दी।

CM rawat

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

TAGGED: