shishu-mandir

सीएम धामी पहुंचे केदारनाथ, पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियो का लिया जायजा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

देहरादून 03 नवम्बर, 2021

new-modern
gyan-vigyan

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ धाम पहुंचे और वहां आगामी 5 नवंबर को पीएम मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा भी लिया।


सीएम धामी ने केदारनाथ पहुंचकर बाबा केदारनाथ के दर्शन किये और केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया। सीएम ने 5 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ आगमन के लिए की जा रही तैयारियों के बारे में जानकारी प्राप्त की और आवश्यक दिशा निर्देश दिये।


तीर्थ पुरोहितों और पंडा समाज के प्रतिनिधियों से भी वार्ता के दौरान सीएम धामी ने कहा कि राज्य सरकार जन भावनाओं का सम्मान करने वाली सरकार है। उन्होने कहा कि तीर्थों के पंडा, पुरोहित और पुजारियों के मान सम्मान को कोई ठेस नहीं पहुंचाई जायेगी।


मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की बाबा केदार के प्रति विशेष आस्था और श्रद्धा है और उनका उत्तराखण्ड को दुनिया की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी के तौर पर विकसित करने का विजन है, इससेपूरी दुनिया के लोग यहां आध्यात्मिक शांति के लिए आएंगे। कहा कि आधुनिक इतिहास में पहली बार इतने बङे पैमाने पर केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण किया जा रहा है।

पहले चरण के काम हो चुके हैं। दूसरे चरण के काम शुरू हो रहे हैं। आदि गुरु शंकराचार्य जी की समाधि का लोकार्पण करने के साथ ही उनकी प्रतिमा का भी अनावरण किया जाएगा।
मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री डॉ हरक सिंह रावत, सुबोध उनियाल भी मौजूद रहे।