Almora:: धामी नहीं पहुंच पाए भिकियासैंण, हवाई सर्वेक्षण कर लिया नुकसान का जायजा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा/भिकियासैंण , 20 अक्टूबर 2021-जनपद में अतिवृष्टि के कारण हुए जान- माल के नुकसान का जायजा लेने को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हैलीकॉप्टर के लैंडिंग नही हो पाने के कारण भिकियासैंण नहीं पहुंच पाए। उन्होंने आपदाग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर नुकसान का जायजा लिया।

holy-ange-school

मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार जिलाधिकारी वंदना सिंह भिकियासैंण के रापड गांव पहुंची जहां पर उन्होंने अतिवृष्टि के कारण हुई आपदा में मृतकों के परिवारजनो से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। उन्होंने ने आपदा में मृतक वरिष्ठ पत्रकार आनन्द नेगी के घर जाकर गहरी संवेदना व्यक्त कर परिवार जनों को ढांढस बंधाया।

ezgif-1-436a9efdef

उन्होने आपदा राहत कोष से 3 मृतकों के आश्रितों को 4 -4 लाख रूपये के चेक वितरित किये। साथ ही अतिवृष्टि से दो मकानों को हुई तीक्ष्ण-क्षति पर 1 लाख 1 हजार 900 रुपये के चेक प्रभावितों को दिए। उन्होने पीङितों से मिलते हुए कहा कि शासन के निर्देशानुसार प्रभावितों हेतु सभी जरूरी इंतजाम किये जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने घटना स्थल का स्थलीय निरीक्षण कर उपजिलाधिकारी व अन्य अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को निर्देेष दिये कि पीड़ित परिवार के विस्थापन के आगणन बनाकर जल्द से जल्द प्रस्तुत किया जाय। जिलाधिकारी ने आपदा पीडितों को आश्वस्त किया कि संकट की इस घडी में जिला प्रशासन उनके साथ खड़ा है। अतिवृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए हर सम्भव सहयोग किया जायेगा।

इस दौरान विधायक साल्ट महेश जीना, भाजपा जिला अध्यक्ष रवि रौतेला,पूर्व राज्य दर्जा मंत्री कैलाश पंत, एसएसपी पकंज भट्ट, महामंत्री प्रेम शर्मा सहित अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Joinsub_watsapp