shishu-mandir

हार्ट केयर यूनिट बंद करना लोगों के स्वास्थ्य का अधिकार से खिलवाड़: पूर्व सैनिकों ने डीएम के माध्यम से राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। बेस चिकित्सालय स्थित हार्ट केयर यूनिट को दोबारा संचालित करने की मांग को लेकर उत्तराखंड पूर्व सैनिक लीग ने डीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा है। डीएम की अनुपस्थिति में एडीएम बीएल फिरमाल को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में पूर्व सैनिकों ने कहा कि हार्ट केयर यूनिट के बंद होने से हार्ट संबंधी मरीजों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कुमाउं के एकम़ात्र हार्ट केयर यूनिट को बंद कर प्रदेश सरकार ने जनता के मूलभूत अधिकार का हनन करने का कार्य किया है। आर्थिक स्थिति सही नहीं होने से पहाड़ के लोग बड़े महानगरों में इलाज कराने में असमर्थ है। कहा कि पूर्व में अल्मोड़ा समेत कुमाउं के कई जिलों के हार्ट रोगियों को घर के नजदीक सुविधा मिल रही थी।​ जनता के हित को देखते हुए हार्ट केयर यूनिट को दोबारा संचालित करने की मांग की है ताकि लोगों को घर के नजदीक हार्ट संबंधी रोगों के इलाज की सुविधा मिल सकें। ज्ञापन सौंपने वालों में अध्यक्ष दीपक कुमार, उपाध्यक्ष आनंद बिष्ट, कोषाध्यक्ष आशीष, उपसचिव हरीश साह, जीवन नाथ वर्मा, शरद कुमार, सुधीर जोशी, पीसी तिवारी, देवेंद्र लाल साह, राजेंद्र साही, नंदन लाल साह, नंदन सिंह कनवाल, देवेंद्र चौधरी, मोहन सिंह, मनमोहन चंद्र वर्मा, मोहन सिंह बिष्ट, गोविंद लाल वर्मा, कुंदन बिष्ट, जीएम जोशी, पूरन सिंह ऐरी, चंद्र प्रकाश टम्टा आदि पूर्व सैनिक मौजूद थे।

new-modern
gyan-vigyan