Char Dham Yatra 2022: चार धाम यात्रा में आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए तय की गई डेली लिमिट

editor1
1 Min Read

देहरादून। चारधाम यात्रा को लेकर उत्तराखंड सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि अब चार धाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों की लिमिट तय की जाएगी यानी अब हर दिन तय किए हुए संख्या के तीर्थयात्रीयों को ही चार धाम जाने की अनुमति दी जाएगी।

बता देगी उत्तराखंड सरकार ने बद्रीनाथ केदारनाथ गंगोत्री और यमुनोत्री के लिए अलग-अलग तीर्थ यात्रियों की संख्या तय की है जिसके आधार पर केवल तय किए हुए तीर्थयात्री ही जाएंगे। वहीं इससे पहले उत्तराखंड सरकार ने यह भी ऐलान किया है कि इस साल उत्तराखंड आने वाले तीर्थ यात्रियों को covid-19 की negative report या vaccination certificate साथ रखने की जरूरत नहीं है।

हर रोज कितने लोग कर सकेंगे चार धाम यात्रा- आपको बता दें कि उत्तराखंड सरकार द्वारा चार धामों में जाने वाले तीर्थ यात्रियों की डेली लिमिट तय की है। जिसके मुताबिक बद्रीनाथ में 15000, केदारनाथ में 12000, गंगोत्री में 7000 और यमुनोत्री में 5000 तीर्थयात्रियों को प्रतिदिन जाने की अनुमति मिलेगी। उत्तराखंड सरकार ने बताया कि इस व्यवस्था को पहले केवल 45 दिनों के लिए ही लागू किया गया है। अगर जरूरत पड़ी तो इसे आगे भी बढ़ाया जाएगा।