News-web

उत्तराखंड में गर्मी से परेशान है चार धाम यात्री, वही आम जनजीवन भी हो रहा है प्रभावित

Published on:

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में गर्मी का प्रकोप लगातार जारी है। चिलचिलती धूप के चलते तापमान में चार से पांच डिग्री तक बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से लेकर पर्यटन क्षेत्र ऋषिकेश में भीषण गर्मी का प्रकोप बना हुआ है। तापमान इन दिनों यहां 39 डिग्री से देखकर 41 डिग्री सेल्सियस तक देखा जा रहा है लेकिन चार धाम यात्रा पर आने वाले और घूमने वाले पर्यटकों की संख्या में कोई कमी नहीं दिखाई दे रही है।

लोग गर्मी से निजात पाने के लिए गंगा घाटों पर स्नान कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि गर्मी से बचने के लिए स्थानीय लोग घरों में ही रहना पसंद कर रहे हैं जबकि पर्यटक रोज भारी संख्या में गंगा घाट से लेकर उत्तराखंड के पहाड़ों पर पहुंच रहे हैं । मौसम विभाग की माने तो अभी बढ़ रही भीषण गर्मी से निजात मिलने मे कुछ और वक्त लगेगा। बहरहाल भीषण गर्मी से इन दिनों आम जन जीवन पूरी तरह से प्रभावित हो चुका है। वंही बुधवार को तापमान 41 डिग्री तक पहुंच गया।

भीषण गर्मी से निजात पाने को लेकर इन दिनों गंगा घाटी पर्यटकों से पैक है,बढ़ रहे तापमान की तपिश से बचने के लिए लोग गंगा स्नान और पहाड़ों पर ही घूमना पसंद कर रहे हैं।