shishu-mandir

उत्तराखंड में भर्ती संस्थानों के ढांचे में बदलाव की है आवश्यक : हरीश रावत

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

देहरादून। उत्तराखंड में इन दिनों चर्चा में आए सरकारी नौकरियों की भर्ती परीक्षाओं में घोटाले को लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत ने अपने विचार रखे है। उन्होंने कहा है कि लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में प्रश्न पत्रों की लीक का मामला अत्यधिक गंभीर होता जा रहा है। सरकार को चाहिए कि उत्तराखंड में भर्ती संस्थानों के ढांचे में आवश्यक बदलाव किए जाएं।

new-modern
holy-ange-school

gyan-vigyan

हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर कहा है कि पहले उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग फिर उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में पेपर लीक होने का मामला सामने आया है। दोनों भर्ती संस्थानों के ढांचे में आमूलचूल परिवर्तन करने की जरूरत है। सदस्यों के लिए भी उच्चतम योग्यता मापदंड जो चेयरमैन की नियुक्ति के लिए होना चाहिए वही आवश्यक है।

कहा कि इन संस्थाओं के सभी पदों पर बैठे हुए लोगों का मूल्यांकन करते रहना आवश्यक है। इतनी बड़ी कारगुजारियां नाक के नीचे हो रही थी, सेक्शन ऑफिसर उसमें लिप्त पाए गए। परीक्षा नियंत्रक व आयोग के सदस्यों को भनक नहीं लगी यह असंभव सा परिदृश्य उभरकर सामने आता है। आज हमारे ऊपर दायित्व है कि हम परीक्षा में बैठने जा रहे अपने बच्चों को यह आश्वस्त करें कि केवल योग्यता के आधार पर ही आपकी नियुक्ति होगी।