shishu-mandir

पिथौरागढ़: बेरोजगारी दिवस मनाकर पीएम पर साधा निशाना

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

Celebrating unemployment day Targeted at PM, बेरोजगारी दिवस

पिथौरागढ़, 17 सितंबर 2020 बेरोजगारी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस से जोड़ते हुए युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को बेरोजगारी दिवस मनाया और धरना दिया।
जिला मुख्यालय के गांधी चौक में यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर के नेतृत्व में धरना दिया गया। इस दौरान हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि देश में बेरोजगारी प्रतिदिन विकराल होती जा रही है।
वर्ष 2014 से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन कोरोना संकट शुरू होने से पहले ही लोगों ने उन वादों की हकीकत देख ली है। आज कोरोना संकट के बीच पहले से बुरी हालत सरकार की नीतियों के चलते और बदतर हो गई है।
यूथ कांग्रेस व कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यह सरकार मात्र जुमलों तक सीमित रह गई है। आम जनता के जीवन से जुड़े किसी भी मुद्दे को उठाकर देख लीजिये जो नरेंद्र मोदी की सरकार ने कहा वह सब हवा-हवाई बातें रह गई हैं। बेरोजगारी सहित देश की हर बड़ी समस्या से जनता का ध्यान हटाने के लिए बार-बार नई कोशिशों हो रही हैं और नई कहानियां गढ़ी जा रही हैं।
लाॅकडाउन के दौरान भी यह सरकार रोजगारों में कटौती करने पर आमादा है। वक्ताओं ने इस जनविरोधी और तानाशाही सरकार के खिलाफ लामबंद होने की अपील की और युवाओं से इसके लिए आगे आने का आह्वान किया।
धरने को समर्थन देने कांग्रेस जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर, प्रदेश प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी भी धरना स्थल पर पहुंचे। सभा को यूथ कांग्रेस प्रवक्ता दिनेश तिवारी, प्रदेश महासचिव आशीष हावर्ड, सचिव करन सिंह, हिमांशु ओझा आदि ने संबोधित किया।
इस मौके पर चंचल बोरा, खीमराज जोशी, भुवन पांडे, आनंद धामी, पारस सिंह, दीपक लुंठी, पवन माहरा, जावेद खान, महेश मखौलिया सहित अनेक लोग शामिल थे। संचालन युकां विस क्षेत्र अध्यक्ष शुभम बिष्ट ने किया।

new-modern
gyan-vigyan