Bageshwar- कपकोट व भराडी बाज़ार की निगरानी करेंगे सीसीटीवी कैमरे

editor1
3 Min Read
Screenshot-5

बागेश्वर। अब तीसरी आंख से कपकोट व भराडी बाज़ार की निगरानी होगी। गुपचुप तरीके से अपराध करने वाले पुलिस की नजरों से बच नहीं पाएंगे। नगर में 11 सीसीटीवी कैमरे लगा लिए गए हैं। पांच लाख की विधायक निधि से इन कैमरों को लगाया गया है। विधायक सुरेश गाड़िया, अध्यक्ष जिला पंचायत बसंती देव, ब्लाक प्रमुख गोविंद दानू व जिलाधिकारी रीना जोशी ने संयुक्त रूप से बुधवार को भाराड़ी में 05 लाख की विधायक निधि से लगे 11 सीसीटीवी कैमरों का उद्घाटन किया।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

इस अवसर पर विधायक ने कहा कि लंबे समय से नगर में सीसीटीवी लगाने की जरूरत महसूस की जा रही थी। कहा कि इससे पुलिस को अपराधों के खुलासे में मदद मिलेगी। कैमरों की मदद से नगर की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता होगी। यातायात व्यवस्था में भी इससे सुधार होगा। उन्होंने कहा कि कपकोट को आदर्श विधानसभा बनाने में कोई कसर नही छोड़ी जाएगी। उन्होंने सभी से नगर को स्वच्छ रखने, पर्यावरण संरक्षण हेतु पॉलीथिन का उपयोग न करने सहित हर घर तिरंगा अभियान के तहत अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील की।

अध्यक्ष जिला पंचायत बसंती देव ने नगर को सीसीटीवी कैमरों से आच्छादित करने हेतु विधायक के प्रयासों को सराहा। कहा कि इससे जहां एक ओर पुलिस महकमे को अपराध रोकने में मदद मिलेगी वही लोगो मे सुरक्षा का भाव जागृत होगा। उन्होंने सीसीटीवी क्षेत्र विस्तारित कियें जाने की बात भी कही। इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख गोविन्द दानू, अध्यक्ष नगर पंचायत कपकोट गोविंद बिष्ट ने भी अपने विचार रखे।

जिलाधिकारी रीना जोशी ने नगर क्षेत्र ने सीसीटीवी कैमरे स्थापित होना कपकोट वाशिन्दों के लिए हर्ष का विषय बताया, कहा कि पहाड़ की शांत वादियों में समय परिवर्तन से साथ सीसीटीवी की जरूरत पड़ने लगी है। सीसीटीवी कैमरे पुलिस की तीसरी आंख के रूप में काम करेंगे, वही रिस्पांस समय भी कम होगा। उन्होंने सभी लोगो से 13 से 15 अगस्त तक अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराने व पर्यावरण संरक्षक में पॉलीथिन का प्रयोग न करने के साथ ही नगर को स्वच्छ रखने में सहयोग की अपील की।
इस दौरान उद्यान विभाग के सहयोग से कई लोगो को फलदार पौधे वितरित किये गए तथा उपस्थित लोगों ने झंडा फहराते हुए हर घर तिरंगा अभियान का संदेश भी दिया गया।

एस.ओ. कपकोट प्रताप सिंह नगरकोटी ने विधायक गड़िया का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि शामा बैंड, भराड़ी बाजार, कपकोट, सरयू होटल, कपकोट एस.बी.आई. के पास आदि स्थानों पर कैमरे लगाए गए हैं। कोतवाली में बने कंट्रोल रूम से सीसीटीवी कैमरों को संचालित किये जाएगे।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी परितोश वर्मा, पुलिस उपाधीक्षक अंकित कण्डारी, अभय कुमार सिंह, अध्यक्ष व्यापार मंडल कपकेट तारा कपकोटी, भराड़ी वृजमोहन ऐठानी, तहसीलदार पूजा शर्मा अधि0अधि0 नगर पंचायत नवीन कुमार सहित क्षेत्रीय जनता व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Joinsub_watsapp