उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड ऊधम सिंह नगर खटीमा

Uttarakhand- यहां चकबन्दी अधिकारी का पेशकार रिश्वत लेते गिरफ्तार

Shimla SP arrested by NIA

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

ऊधमसिंहनगर। पुलिस ने भ्रष्टाचार निरोधक संबंधी कारवाई करते हुए रूद्रपुर क्षेत्रअंतर्गत चकबन्दी अधिकारी के पेशकार को रू० 3000/- (तीन हजार रूपये मात्र) की रिश्वत ग्रहण करते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। खटीमा में भूखण्ड खरीदा के दौरान दाखिल खारिज की फाइल पर कार्रवाई के एवज में यह रिश्वत ली जा रही थी।

जानकारी के अनुसार शिकायकर्ता नईम खान, थाना खटीमा जनपद ऊधमसिंहनगर ने दिनांक 22-07-2022 को 1064 एप पर शिकायत दर्ज कराने के उपरान्त दिनांक 08-08-2022 को पुलिस अधीक्षक, सतर्कता अधिष्ठान, नैनीताल सेक्टर, हल्द्वानी के कार्यालय में आकर एक शिकायती पत्र दिया गया, जिसमें उल्लेख किया गया है कि प्रार्थी की पत्नी के नाम से भूखण्ड खरीदा था, उसकी दाखिल खारिज की फाइल चकबन्दी कार्यालय रूद्रपुर में प्रचलित है, जहां चकबन्दी अधिकारी के पेशकार आनन्द चन्द दाखिल खारिज के एवज में 3000/- रूपये रिश्वत की मांग कर रहे है।

इस शिकायत पर पुलिस अधीक्षक, सतर्कता अधिष्ठान, नैनीताल सेक्टर, हल्द्वानी प्रहलाद नारायण मीणा ने शिकायती प्रार्थना पत्र में अंकित आरोपों की जाँच कराने पर आरोप प्रथम दृष्टया सही पाये जाने पर अनिल सिंह मनराल, पुलिस उपाधीक्षक के पर्यवेक्षण तथा निरीक्षक चंचल शर्मा के नेतृत्व में एक ट्रैप टीम का गठन किया गया। दिनांक 10-08-2022 को ट्रैप टीम ने अभियुक्त आनन्द चन्द, प्रभारी पेशकार (उम्र 45 वर्ष) किच्छा, उधमसिंहनगर को रू० 3000/- (तीन हजार रूपये मात्र) की रिश्वत ग्रहण करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है।

उक्त सम्बन्ध में थाना सर्तकता अधिष्ठान, हल्द्वानी में आरोपी आनन्द चन्द के विरूद्ध मु०अ०स० 07/2022 धारा 7 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (संशोधित 2018) का अभियोग पंजीकृत किया गया है तथा इस प्रकरण में संलिप्त अन्य अधिकारियों की संलिप्तता की भी जांच की जा रही है। विवेचना निरीक्षक मनोहर सिंह दसौनी को सौपी गयी है। ट्रैप टीम को पुलिस अधीक्षक, सतर्कता अधिष्ठान, सेक्टर नैनीताल, हल्द्वानी द्वारा रू० 5,000/- के नकद पारितोषिक से पुरस्कृत किये जाने की घोषणा की गयी है।

Related posts

ब्रेस्ट स्क्रीनिंग (Breast screening) परीक्षण एवं कार्यशाला का आयोजन, 104 महिलाओं का हुआ परीक्षण

UTTRA NEWS DESK

Uttarakhand- देवीधुरा स्थित मां वाराही धाम में प्रसिद्ध बगवाल मेले का हुआ आयोजन

editor1

अल्मोड़ा पहुंचे बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष(BJP national president nadda), सराहा भी सुझाव व नसीहत भी दी

Newsdesk Uttranews