shishu-mandir

coronavirus— पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी के बाद उप जिलाधिकारी की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, गुरूवार से कलैक्ट्रेट दो दिन के लिये हुआ बंद

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

coronavirus—राज्यपाल कोश्यारी के भाई की जांच भी कोरोना पॉजिटिव

पिथौरागढ़। जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी सदर और मुख्य कोषागार के कुछ कर्मचारियों के कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित पाए जाने के बाद कलेक्ट्रेट और कोषागार 2 दिन के लिए बंद किया गया है। इधर बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के छोटे भाई नंदन सिंह कोश्यारी सहित 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़ तहसील में भी एक कर्मचारी कोरोना वायरस (coronavirus) संक्रमित पाया गया है, हालांकि तहसील कार्यालय फिलहाल बंद नहीं किया गया है और शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर मानकों का पालन करते हुए सादे कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

सीएमओ डॉ एचएस पंत के मुताबिक बीते रोज जिलाधिकारी डॉ वीके जोगदंडे ट्रूनेट जांच में कोरोना वायरस (coronavirus) संक्रमित पाए गए थे। सूत्रों के अनुसार एसडीएम सदर तुषार सैनी की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। दो अधिकारियों और कर्मचारियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कलेक्ट्रेट को 2 दिनों के लिए एहतियातन बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

तहसील में एक कर्मचारी के संक्रमित पाए जाने को लेकर डॉ एचएस पंत ने कहा कि तहसीलदार के अनुसार संक्रमित व्यक्ति रिपोर्ट पॉजिटिव आने से दो-तीन दिन पहले से ही किसी के संपर्क में नहीं था। इसलिए फिलहाल तहसील को बंद रखने का ज्यादा औचित्य नहीं है। हालांकि तहसील के कुछ कर्मचारियों का यह भी कहना है कि संक्रमित व्यक्ति तहसील के अन्य कर्मचारियों के संपर्क में था।

Almora Breaking— स्मैक तस्करी के अभियुक्त की जमानत याचिका खारिज, पढ़ें पूरी खबर

बहरहाल सीएमओ ने बताया कि कलेक्ट्रेट और कोषागार कर्मचारियों की कोरोना जांच से संबंधित सेंपलिंग 3 अक्टूबर को की जाएगी। उस दिन भी तहसील के जिन कर्मचारियों को लगता है कि उन्हें दोबारा जांच करने की जरूरत है तो उनकी जांच उस दिन भी की जा सकती है। सीएमओ ने बताया कि बृहस्पतिवार अपराह्न तक प्राप्त जांच रिपोर्ट में से 5 लोग (coronavirus) संक्रमित पाए गए हैं जिनमें महाराष्ट्र के राज्यपाल के छोटे भाई नंदन सिंह कोश्यारी भी शामिल है। नंदन सिंह को होम आइसोलेशन मैं रखा गया है और दवाई दी जा रही है।

डॉ एचएस पंत ने यह भी बताया कि नगर के पियाना वार्ड इलाके को कंटोनमेंट जोन बनाया जा रहा है, क्योंकि इसमें 5, 6 लोग संक्रमित पाए गए हैं । उन्होंने सभी लोगों से सावधानी बरतने और मानकों का पालन करने की अपील की है।

देश,दुनिया और उत्तराखण्ड की खबरों से अपडेट रहने के लिये हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें