उत्तरा न्यूज
अभी अभी शिक्षा

बदल गया है CBSE term-1 का 10th class result, अब इस दिन जारी होगा 12th का रिज़ल्ट

CBSE issued these important guidelines

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Central board of secondary education यानी की सीबीएसई के द्वारा कुछ दिन पहले कक्षा 10 के term 1 exam के results जारी किए गए थे। इसके बाद इसमें कुछ विवाद हुआ जिसके बाद आप सीबीएसई ने उत्तर कुंजी में कुछ बदलाव किए हैं। चलिए जानते हैं क्या है यह बदलाव और किस विषय में हुए हैं यह बदलाव।


CBSE term 1 exam के बाद 10th class का रिज़ल्ट जारी किया गया। CBSE ने ओड़िया भाषा की class 10th की OMR सीट का पुनः मूल्यांकन किया है और संशोधित उत्तर कुंजी जारी की है।

आपको बता दें कि रिजल्ट जारी होने के कुछ दिन बाद इस को लेकर विवाद शुरू हो गया जिसके बाद शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के द्वारा बोर्ड को निर्देशित किया गया कि उनके द्वारा एक विशेषज्ञ समिति बनाई जानी चाहिए और इस विवाद को 24 घंटे के अंदर हल किया जाना चाहिए। जिसके बाद दिए विशेषज्ञ समिति बनाई गई विसंगतियों को दूर करके नई उत्तर कुंजी जारी की गई।


वही अगर बात करें CBSE term 1 class 12th results कि तो बोर्ड इस सप्ताह के अंदर ही results जारी कर सकता है। जब बोर्ड रिजल्ट जारी कर देगा तो आप cbse की official website cbseresult.nic.in पर जाकर या फिर cbse.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

Related posts

RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट में CT वैल्यू, आइये जानते है इसका इन्फेक्शन से क्या है सम्बन्ध

Newsdesk Uttranews

अच्छी पहल : कोरोना (corona)के हाहाकार के बीच अल्मोड़ा में व्यापार मंडल आया आगे — नि:सहाय लोगों को दिया जायेगा भोजन व राशन

Newsdesk Uttranews

Job- उत्तराखंड में 3632 पदों पर जल्द होगी भर्ती, आयोग ने जारी किया भर्ती परीक्षा का कार्यक्रम

editor1