shishu-mandir

बदल गया है CBSE term-1 का 10th class result, अब इस दिन जारी होगा 12th का रिज़ल्ट

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Central board of secondary education यानी की सीबीएसई के द्वारा कुछ दिन पहले कक्षा 10 के term 1 exam के results जारी किए गए थे। इसके बाद इसमें कुछ विवाद हुआ जिसके बाद आप सीबीएसई ने उत्तर कुंजी में कुछ बदलाव किए हैं। चलिए जानते हैं क्या है यह बदलाव और किस विषय में हुए हैं यह बदलाव।

new-modern
gyan-vigyan


CBSE term 1 exam के बाद 10th class का रिज़ल्ट जारी किया गया। CBSE ने ओड़िया भाषा की class 10th की OMR सीट का पुनः मूल्यांकन किया है और संशोधित उत्तर कुंजी जारी की है।

saraswati-bal-vidya-niketan

आपको बता दें कि रिजल्ट जारी होने के कुछ दिन बाद इस को लेकर विवाद शुरू हो गया जिसके बाद शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के द्वारा बोर्ड को निर्देशित किया गया कि उनके द्वारा एक विशेषज्ञ समिति बनाई जानी चाहिए और इस विवाद को 24 घंटे के अंदर हल किया जाना चाहिए। जिसके बाद दिए विशेषज्ञ समिति बनाई गई विसंगतियों को दूर करके नई उत्तर कुंजी जारी की गई।


वही अगर बात करें CBSE term 1 class 12th results कि तो बोर्ड इस सप्ताह के अंदर ही results जारी कर सकता है। जब बोर्ड रिजल्ट जारी कर देगा तो आप cbse की official website cbseresult.nic.in पर जाकर या फिर cbse.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।