उत्तरा न्यूज
अभी अभी शिक्षा

CBSE single girl child scholarship के लिए शुरू हुए रजिस्ट्रेशन, हर महीने मिलेंगे इतने रुपए

CBSE Exam

CBSE single girl child scholarship registration 2021 : central board of secondary education यानि की CBSE ने सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप के लिए registration शुरू कर दिए है।

रजिस्ट्रेशन की last date 17 जनवरी है। इसलिए आज हम आपको बताएंगे कौन-कौन इस स्कॉलरशिप के लिए apply कर सकता है। इसमें कितने रुपए की आर्थिक मदद मिलेगी और आप किसे apply कर सकते है।


आपको बता दें कि CBSE single girl child scholarship प्रोग्राम +2 की पढ़ाई के लिए मेरिट के आधार पर लड़कियों को दी जाती है। इसके लिए वे सभी girl students apply कर सकती है जिन्हें class 10th में 60% marks मिले थे और वो आगे की पढ़ाई CBSE से affiliated school से आगे की पढ़ाई कर रही है।

nitin communication

इसके साथ ही एक शर्त ये भी है कि इन बच्चियों की मासिक फीस 1500 रुपए से अधिक ना हो।चलिए जानते है आपको scholarship के रूप में कितनी राशि मिलेगी।


अगर आप CBSE single girl child scholarship के लिए eligible होते है तो आपको हर महीने 500 रुपए की आर्थिक सहायता मिलेगी। इसके लिए आप online apply कर सकते है। CBSE के द्वारा स्कूलों को 31 december से 25 जनवरी के बीच हर हाल में वैरीफिकेशन का काम पूरा करने को कहा गया है।

Related posts

उत्तराखंड ब्रेकिंग : यहां प्यार में नाबालिग किशोरी ने ​ पिया तेज़ाब

Newsdesk Uttranews

मोबाइल चोरी के आरोप में पीटे गये युवक की एक सप्ताह बाद ​संदिग्ध परिस्थितियों में मौत: परिजनों ने गांव के पांच लोगों पर लगाया हत्या का आरोप

Newsdesk Uttranews

सावधान ! बिना पंजीकरण कराए क्लीनिक खोला तो होगी सजा

error: Content is protected !!