shishu-mandir

अपडेट— पोस्टल बैलेट का वीडियो वायरल होने के बाद डीडीहाट में मुकदमा हुआ दर्ज

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

मामला किस जगह का है अभी स्पष्ट नहीं, पर डीडीहाट विस सीट से संबंधित लगता है घटनाक्रम

new-modern
gyan-vigyan


पिथौरागढ़। पोस्टल बैलेट के जरिये एक ही व्यक्ति द्वारा कई लोगों के वोट डालने और कुछ खास उम्मीदवारों को ही वोट देने की बात कहने संबंधी सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के संबंध में कोतवाली डीडीहाट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि मुकदमा दर्ज आगे की जांच की जा रही है।

saraswati-bal-vidya-niketan


उल्लेखनीय है कि गत मंगलवार को सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें सेना की वर्दी में दिख रहा एक व्यक्ति अनेक डाक मतपत्रों पर वोट देते हुए टिक करता नजर आ रहा है।

संबंधित वीडियो में उसकी अपने साथियों के साथ एक ही उम्मीदवार या पार्टी या फिर किसी अन्य को वोट देने की बातचीत साफ सुनाई दे रही है। साथ ही वीडियो में कहा जा रहा है कि कांग्रेस का वोट नहीं देना है।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर इस वीडिया के वायरल होने के बाद जिले की डीडीहाट विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार प्रदीप पाल ने मंगलवार को ही डीडीहाट के रिटर्निंग आफिसर अनुराग आर्या को ज्ञापन देकर इस मामले की निष्पक्ष जांच और कार्यवाही की मांग की थी।

आरओ अनुराग आर्या का कहना है कि उन्होंने मामले की जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी को देने के साथ ही चुनाव आयोग को भी भेज दी है।


इधर मामले के तूल पकड़ने के बाद बुधवार को कोतवाली डीडीहाट में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम तथा मतदान की गोपनीयता भंग करने संबंधी आईपीसी की धाराओं-153 डी, एस और 124 व 128 के तहत अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह का कहना है कि वीडियो से सामने आया यह मामला किस जगह का है ये अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन उसे सुनकर लगता है कि यह डीडीहाट विधानसभा क्षेत्र से संबंधित है। एसपी ने कहा कि मामले की गंभीरता से जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।


वहीं इस मामले को लेकर यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर ने वायरल वीडियो को लेकर इसे गंभीर मामला बताते हुए चुनाव आयोग से इसकी निष्पक्ष जांच कराने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग की है।