Join WhatsApp

News-web

अल्मोड़ा में सल्ट के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिरी कार, 6 माह के मासूम की मौत, सवार अन्य घायल

उत्तराखंड में आए दिन हादसे हो रहें है। वह अब कोटद्वार से पौड़ी गढ़वाल को जा रही एक कार सल्ट के डोटियाल के समीप 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इस दौरान कार में सवार अपनी मां के साथ सवार छह महीने के मासूम की मौके पर मौत हो गई। मां, नानी और चाचा गंभीर रूप से घायल हो गए।घायलों को एंबुलेंस की और पुलिस की सहायता से सीएचसी देवायल पहुंचाया गया जहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर शाम पौड़ी गढ़वाल के धमंडपुर, कोटद्वार निवासी अमित नेगी (32) पुत्र उमेद सिंह अपनी भाभी किरन नेगी (23) पत्नी दीपक नेगी को अपनी कार संख्या यूके-15 बी- 8057 से उनके मायके पौड़ी गढ़वाल के आसूबाखली गांव की ओर जा रहे थे। किरन के साथ कार में उनका छह महीने का मासूम बेटा वंश भी था। रास्ते में किरन की मां जो अपने मायके किनगोड़ीखाल आई हुई थी, वह भी उनके वाहन में सवार हो गई। गौलीखाल वाला मार्ग काफी खराब होने के कारण अमित कार लेकर डोटियाल होते हुए गया। देर शाम झिमार से डोटियाल जाने वाले मार्ग पर उसकी कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई ।हादसे के दौरान किरन कार से ऊपर ही छटक गई और उसने घटना की जानकारी फोन से अपनी बहन दीपा को दी।

दीपा से जानकारी मिलने के बाद उनके भाई ने पुलिस और इमरजेंसी सेवा 108 से संपर्क कर उन्हें हादसे की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही सल्ट थाने के एसआई मोहन चंद्र टीम के साथ मौके की ओर रवाना हुए लेकिन टीम को घटनास्थल की जानकारी नहीं मिल सकी।कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह पुलिस आसपास के लोगों की मदद से किरन और उसके परिजनों तक पहुंची। रेस्क्यू शुरू कर घायलों को खाई से बाहर निकाला गया। एसआई मोहन चंद्र ने बताया कि हादसे में छह माह के मासूम की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन अन्य घायलों को उपचार के लिए सीएचसी देवायल पहुंचाया गया।

चिकित्सकों ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया। कहा कि फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है।डाॅ. अक्षय प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, सीएचसी देवायल ने बताया कि कार हादसे में तीन घायलों को 108 सेवा के जरिए अस्पताल लाया गया था जिनकी हालत काफी गंभीर थी। प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।-