उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड

अच्छी खबर- अब अल्मोड़ा में भी हो सकेगा कैंसर का इलाज, चिकित्सक नियुक्त

If not applied for Gaura Kanyadhan fill the form now

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा सहित सभी पहाड़ी जिले के कैंसर रोगियों के लिए राहत को खबर है। अब उन्हें कैंसर जैसी घातक बीमारी के उपचार को हल्द्वानी या फिर महानगरों की दौड़ लगाने से निजात मिलेगी।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में ही मरीज को कैंसर रोग का प्रारंभिक उपचार मिलेगा। इसके लिए मेडिकल कॉलेज में कैंसर रोग विशेषज्ञ डाक्टर राहुल की तैनाती कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार तैनात के बाद डॉक्टर ने ओपीडी में मरीजों का उपचार भी शुरू कर दिया है। अब तक पर्वतीय जिलों के किसी भी अस्पताल में कैंसर रोग विशेषज्ञ की तैनाती नहीं थी, इस वजह से मरीजों को प्रारंभिक उपचार तक के लिए हल्द्वानी और महानगरों में जाना पड़ता था।

डॉ. राहुल ने बताया कि मरीजों को अब जल्द ही अस्पताल में कीमोथेरेपी की सुविधा मिलेगी जिसके बाद मरीजों को स्तन कैंसर सर्वाइकल कैंसर, ओवेरियन कैंसर, फड़ों के कैंसर, मुंह और गले का कैंसर, कोलोन कैंसर आदि के इलाज के लिए महानगरों की दौड़ नहीं लगानी होगी।

मामले पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य का कहना है कि अल्मोडा कॉलेज के कैंसर विभाग में कैंसर रोग विशेषज्ञ ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। कैंसर रोग विशेषज्ञ तैनात होने से मरीजों को उपचार के लिए हल्द्वानी या महानगरों की दौड़ नहीं लगानी होगी।

Related posts

उत्तराखंड Corona Update- आज 136 नए केस, 4 की मौत

Newsdesk Uttranews

यहां नशामुक्ति के लिए आगे आ रहे बच्चे

Newsdesk Uttranews

कोलकाता में भटक रहे अल्मोड़ा के युवक को पुलिस ने परिजनों से मिलाया

उत्तरा न्यूज डेस्क