shishu-mandir

अच्छी खबर- अब अल्मोड़ा में भी हो सकेगा कैंसर का इलाज, चिकित्सक नियुक्त

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा सहित सभी पहाड़ी जिले के कैंसर रोगियों के लिए राहत को खबर है। अब उन्हें कैंसर जैसी घातक बीमारी के उपचार को हल्द्वानी या फिर महानगरों की दौड़ लगाने से निजात मिलेगी।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में ही मरीज को कैंसर रोग का प्रारंभिक उपचार मिलेगा। इसके लिए मेडिकल कॉलेज में कैंसर रोग विशेषज्ञ डाक्टर राहुल की तैनाती कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार तैनात के बाद डॉक्टर ने ओपीडी में मरीजों का उपचार भी शुरू कर दिया है। अब तक पर्वतीय जिलों के किसी भी अस्पताल में कैंसर रोग विशेषज्ञ की तैनाती नहीं थी, इस वजह से मरीजों को प्रारंभिक उपचार तक के लिए हल्द्वानी और महानगरों में जाना पड़ता था।

डॉ. राहुल ने बताया कि मरीजों को अब जल्द ही अस्पताल में कीमोथेरेपी की सुविधा मिलेगी जिसके बाद मरीजों को स्तन कैंसर सर्वाइकल कैंसर, ओवेरियन कैंसर, फड़ों के कैंसर, मुंह और गले का कैंसर, कोलोन कैंसर आदि के इलाज के लिए महानगरों की दौड़ नहीं लगानी होगी।

मामले पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य का कहना है कि अल्मोडा कॉलेज के कैंसर विभाग में कैंसर रोग विशेषज्ञ ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। कैंसर रोग विशेषज्ञ तैनात होने से मरीजों को उपचार के लिए हल्द्वानी या महानगरों की दौड़ नहीं लगानी होगी।