Burnt alive

Burnt alive in Almora here, administration on the spot

अल्मोड़ा/द्वाराहाट,22 जून2020—बिंता-भतौंरा में एक मकान में आग लगने से वृद्धा जिंदा जल(Burnt alive) गई.घटना में तिमंजिला मकान भी आग की भेंट चढ़ गया है.

Burnt alive

सोमवार को बिन्ता क्षेत्रान्तर्गत ग्राम पंचायत भतौंरा में एक तिमंजिले मकान में आग लगने से एक बृद्ध महिला की दर्दनाक मौत हो गई.


मौके पर प्रशासन और विधायक महेश नेगी भी मौके पर पहुंच गए. पुलिस और राजस्व पुलिस ने आदि घटना स्थल पर पहुंच चुका है.जानकारी के अनुसार सोमवार प्रातः लगभग 10 बजे उक्त मकान में अज्ञात कारणों से भंयकर आग लग गई.

Burnt alive

इस समय केवल एक वृद्धा मौजूद थी जबकि अन्य लोग खेत में काम करने गए थे.

प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. ‌सूचनानुसार भतौंरा निवासी स्वर्गीय घनान्द जोशी कीपत्नी भगवानी देवी 75वर्ष अपने दो पुत्रों दिनेश चंद्र जोशी,नन्द किशोर जोशी,बहू बिमला जोशी व पोती नेहा जोशी के सांथ उक्त तिमंजिले मकान में रहती थी.

पता चला है कि,आग लगते समय उसके दोनों लड़के व बहू खेतों में रोपाई करने गये थे. जबकि 11 में पढ़ने वाली पोती नेहा उस समय गोशाला में ही थी उसी ने आग लगने पर शोर शराबा किया.

aag 3 1


जिसके बाद ग्रामीणों ने आग बुझाने व वृद्धा को निकालने का भरसक प्रयास किया. लेकिन तब तक भंयकर लगी आग ने समूचे मकान को अपनी चपेट में ले लिया था.


पुलिस, राजस्व पुलिस और विधायक महेश नेगी भी मौके पर पहुंचे और बचाव और राहत कार्य में सहयोग दिया. शुरूआती जांच में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है.

ताजा अपडेट के लिए उत्तरा न्यूज के इस लिंक को क्लिक करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw