उत्तराखंड के छात्रों के लिए खुशखबरी पीसीएस में 553 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी,जल्द करें आवेदन

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और पाना चाहते हैं नौकरी तो उत्तराखंड पर छात्रों के लिए यह एक बड़ी खबर है जी हां आपको बता दें कि उत्तराखंड की सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार की बड़ी घोषणा कर दी है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग(UKPSC ) ने युवाओं के लिए पटवारी और लेखपाल में बंपर भर्ती की ऐलान कर दिया है। पढ़ रहे छात्र-छात्राएं अपने भविष्य को एक नई किरण देने के लिए इस भर्ती में आवेदन कर सकते है। आवेदन करने के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.net.in पर वीजिट कर सकते है।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

इस तारीख ही सकते है अंतिम आवेदन

उत्तराखंड की सरकार के द्वारा इस भर्ती की ऐलान कर दिया गया है जो भी इस सरकारी नौकरी के इच्छुक है वह तुरंत आवेदन शुरू कर सकते है इसके लिए अहम आवेदन 14 अक्टूबर 2022 से शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 04 नवंबर 2022 तक ही निर्धारित की जा चुकी है।

563 पदों के लिए निकली बंपर भर्ती
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की तरफ से 563 भर्ती पर उम्मीदवारों के लिए चयन किया गया है जिसमें 391 पद पटवारी के लिए अंकित किया गया और 172 पद लेखपाल के लिए रखी गई है। इसी के साथ- साथ उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET), फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (DV) और मेडिकल टेस्ट के माध्यम हो पाएगा।

आवेदन करने के लिए ग्रेजुएट होना अनिवार्य

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की भर्ती को भरने के लिए छात्र-छात्राओं का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है क्योंकि स्नातक डिग्री पास छात्र ही इस भर्ती का लुप्त उठा पाएंगे । वहीं, लेखपाल की भर्ती को भरने के लिए स्नातक डिग्री के साथ-साथ पादेशिक सेना में दो साल का अनुभव होना चाहिए।

Joinsub_watsapp