shishu-mandir

Indian Railway में 10th पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्तियां, न होगा इंटरव्यू ना कोई एग्जाम, ऐसे होगी भर्ती

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Indian Railway 10th pass jobs : रेलवे समय समय पर खाली पड़े पदों के लिए वेकेंसिया निकालते रहती हैं। कई लोगों का सपना भी होता है, भारतीय रेल में नौकरी करने का और इसके लिए कई लोग लंबे समय तक तैयारी भी करते हैं। आज हम आपको इंडियन रेलवे में निकली लेटेस्ट भर्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको लेकर job notification भी जारी हो गया है।

new-modern
gyan-vigyan


Indian Railway के द्वारा 10th पास युवाओं के लिए बंपर jobs निकाली गई है। यह भर्तियां ईस्टर्न रेलवे रिक्रूटमेंट सेल के द्वारा निकाली गई है।

saraswati-bal-vidya-niketan

भर्तियों की खास बात यह है कि अगर कोई उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई करता है,तो उसे एग्जाम देने की जरूरत नहीं होगी इस भर्ती के लिए आठवीं और दसवीं पास कोई भी युवा अप्लाई कर सकता है। हालांकि उसके द्वारा आईटीआई कोर्स किया होना चाहिए।


आपको बता दें कि Indian Railway के द्वारा कुल 2742 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। जिसमें लिलुआ डिवीजन के लिए 612, हावड़ा डिवीजन के लिए 659, कांचरापाड़ा डिवीजन के लिए 187, सियालदह डिविजन के लिए 297, मालदा डिविजन के लिए 138, आसनसोल डिविजन के लिए 412 पदों पर तथा जमालपुर डिवीजन के लिए 667 पदों पर भर्तियां निकाली गई है।


अगर आप भी रेलवे द्वारा निकाली गई जॉब्स के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको RRCCR की official website rrccr.com पर जाना होगा और यहां जाकर आप आसानी से इन पदों के लिए apply कर सकते है। आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन 11 अप्रैल से शुरू होंगे और 10 मई तक चलेंगे।