News-web

20 साल पहले बिछड़े भाई बहन मिले इंस्टाग्राम रील के जरिए, जाने यह दिलचस्प कहानी

Published on:

इंस्टाग्राम की रील ने 20 साल पहले बिछड़े भाई बहनों को मिला दिया। भाई जब 15 साल का तो मुंबई में अपने परिवार से दूर हो गया था।

शहर के नरवाल थाना क्षेत्र स्थित सरसौल में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां पर एक युवक लगभग 20 साल बाद अपने घर लौटा। बेटे को 20 साल बाद देख परिजनों की आंखों से आंसू निकल आए। मामला बेहद हैरान कर देने वाला है।

नरवाल थाना क्षेत्र के गंगागंज निवासी राजकुमारी ने करीब 20 साल बाद अपने भाई बाल गोविंद को इंस्टाग्राम पर टूटे हुए दांत और टेढ़ी उंगली से पहचान लिया। जब राजकुमारी ने बाल गोविंद से बात की तो वह अपनी बहन को नहीं पहचान पाया लेकिन जब तमाम पुरानी और बचपन की यादें दोनों के बीच ताजा हुई तो बाल गोविंद की आंखों में भी आंसू आ गए। वह परिवार के साथ सीधे कानपुर गंगागंज अपनी बहन राजकुमारी के पास पहुंच गया।

इस मामले की पुष्टि बाल गोविंद के जीजा बिरजू पासवान ने की है।

13 साल की उम्र में मुंबई में बाल गोविंद अपने परिवार से बिछड़ गया था। उसे समय परिवार के अन्य सदस्य मुंबई से कानपुर आ गए थे लेकिन बाल गोविंद नहीं आ पाया इसके बाद बाल गोविंद ने बताया कि वह एक दिन मुंबई से कानपुर के लिए निकला तो गलत ट्रेन में बैठ गया और राजस्थान चला गया। इसके बाद वहीं पर वह अपना गुजारा करने लगा। ऐसे में वहां उसने ईश्वरी नाम की लड़की से शादी भी की और उसके दो बच्चे भी हो गए।

बाल गोविंद के जीजा बिरजू पासवान का कहना है कि शुक्रवार को बाल गोविंद फतेहपुर में दुरजा का गांव पहुंचकर अपने माता-पिता से मिलेगा। इसके बाद परिवार के सभी सदस्य बैठकर यह तय करेंगे कि बाल गोविंद कानपुर में रहेगा या अपने परिवार के पास मुंबई वापस चला जाएगा फिर आता जाता रहेगा।

फिलहाल बाल गोविंद के सालों बाद घर आने से सभी बहुत खुश है उन्हें यह किसी चमत्कार से काम नहीं लग रहा सभी का कहना है कि भगवान से जो अर्जी लगाई जाती है वह पूरी जरूर होती है परिवार के सदस्यों ने बाल गोविंद की गुमशुदा की की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी लेकिन सालों तक वह नहीं मिला।