shishu-mandir

IPL 2022 auction में इन बॉलरों पर जमकर बरसा पैसा, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

IPL 2022 auction : Indian premier league यानी की IPL में खेलना भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर के खिलाड़ियों का सपना होता है जितनी बोली किसी क्रिकेटर की आईपीएल में लगती है उतनी शायद ही किसी और लीग में लगती हो हर साल आईपीएल शुरू होने से पहले auction होते हैं और खिलाड़ियों की मंडी सजती है और वो मंडी इस साल भी सज चुकी है

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan


इस IPL auction में bowllers पर जमकर ऐसे बरसे हैं, जहां कहीं बॉलर्स को उनके IPL कैरियर का Highest amount भी मिलने जा रहा है। चलिए जानते हैं IPL 2022 auction के पहले दिन सबसे महंगे बिके bowllers की लिस्ट।


इस IPL auction में तेज गेंदबाज Dipak Chahar पर जमकर पैसों की बारिश हुई है। दीपक चाहर को CSK ने 14 करोड़ रुपए में खरीदा है। वही Shardul Thakur पर भी जमकर पैसे बरसे है, उन्हें दिल्ली की टीम ने 10 करोड़ 75 लाख रुपए में खरीदा है।
इसके अलावा बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को Delhi Daredevils ने 2 करोड़ में खरीदा।

साथ ही भारतीय मध्यम गति के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को SRH ने चार करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा है। Australian fast bowller जोश हेजलवुड को RCB ने 7 करोड 75 लाख रुपए में खरीदा, जबकि लॉकी फर्ग्यूसन को अहमदाबाद की टीम के द्वारा 10 करोड़ में खरीदा है।

स्पिन गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को राजस्थान टीम के द्वारा 10 करोड़ रुपए में खरीदा गया है, वहीं टी नटराजन को हैदराबाद की टीम ने चार करोड़ रूपये में खरीदा है। बात करें भारतीय स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल की तो उन्हें और Rajasthan Royals के द्वारा ₹6 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा गया है।