shishu-mandir

भाजपा कांग्रेस दोनों ने किया जनमत(public opinion) का अपमान— कांडपाल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

21d80794bc37d642801c2142d1112e05

new-modern
gyan-vigyan

 अल्मोड़ा,28 जून 2021— उत्तराखंड क्रांति दल के प्रवक्ता केशव कांडपाल ने भाजपा और कांग्रेस पर जनमत(public opinion) का अपमान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस राज्य में जनता के मत के बावजूद दिल्ली से इस प्रदेश का मुख्यमंत्री तय करते रहे और किसी को भी कार्यकाल पूरा नहीं करने दिया गया।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने कहा कि केवल नारायण दत्त तिवारी ने अपना कार्यकाल पूरा किया। लेकिन उन्हें भी चुनाव के बाद  मुख्यमंत्री बना कर उत्तराखंड भेजा गया और प्रदेश को एक उपचुनाव को बोझ झेलना पड़ा। उन्होंने कहा कि इस बार भी भाजपा ने डबल इंजन की सरकार के नाम पर चुनाव लड़ा 57 विधायक जीतकर आए। लेकिन मुख्यमंत्री को कार्यकाल पूरा नहीं करने ​दिया और एक बार फिर दिल्ली दरबार से सीएम तय कर राज्य को एक और उपचुनाव के बोझ में जानबूझ कर ढकेलने की कोशिश की गई जबकि प्रदेश में पार्टी के 57 विधायक हैं और हाईकमान का किसी पर भी विश्ववास नहीं है।

 
उन्होंने कहा कि प्रदेश में संवैधानिक नियमों के चलते जो राजनीतिक अस्थिरता और उपचुनाव नहीं हो सकने जैसी बाते सुनने में आ रही है। इसकी जिम्मेदार भी बीजेपी है। और बिना जनता की राय और जनमत(public opinion) के विरुद्ध सीएम थोपे जाने की परिपाटी का नतीजा है।

जनमत की इस अनदेखी का प्रतिफल भाजपा को आगामी चुनावों में भुगतना होगा। उन्होंने प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री से नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा देने की मांग की है।