वर्षों से गैरहाजिर चल रहे दो शिक्षक बर्खास्त,13 की नौकरी पर गिर सकती है गाज पढ़ें पूरी खबर

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
Screenshot-5

नैनीताल:- नौकरी मिलने के बाद लंबे समय से ड्यूटी से नदारद शिक्षकों पर शिक्षा महकमे ने चाबुक चला दिया है। अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक शिक्षा डॉ. मुकुल कुमार सती ने लंबे अर्से से गैरहाजिर कुमाऊँ मंडल के दो शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया है, जबकि 13 को बर्खास्तगी का नोटिस जारी किया है। विभाग के इस कड़े कदम के बाद संतोषजनक जवाब नहीं मिलने व ड्यूटी पर नहीं लौटने पर इनकी भी बर्खास्तगी तय है।
शनिवार को एडी माध्यमिक डॉ. मुकुल कुमार सती की ओर से इन शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की गई। अल्मोड़ा में 14 सितंबर 2005 से गैरहाजिर जीआइसी स्याल्दे की सोनी पंत व ऊधमसिंह नगर जिले में छह नवंबर 2011 राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गढ़ीनेगी की कनिका अग्रवाल को बर्खास्त किया गया है। जबकि अल्मोड़ा की गीता नेगी ने कैंसर रोग के उपचार के बाद स्वस्थ होने पर कार्यभार ग्रहण करने की इच्छा जताई है।
इसके अलावा विभाग की ओर से इन शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया है |
जीजीआइसी भटेलिया की वंदना जोशी,जीआइसी राइआगर पिथौरागढ़ की एकता कोटनाला,राउमावि पनघट अल्मोड़ा की शोभा बिष्ट,जीआइसी भिकियासैंण अल्मोड़ा की ममता बिष्ट,जीआइसी देवरी ऊधमसिंह के वीरपाल सिंह,राउमावि धाराकौली पिथौरागढ़ के हिमांशु अग्रवाल,जीआइसी बांसबगड़ पिथौरागढ़ के राजेश कुमार,राउमावि आमथल पिथौरागढ़ के विनेश कुमार,जीआइसी चौरपाल पिथौरागढ़ के मुकेश,जीआइसी मवानी दवानी पिथौरागढ़के राजेंद्र प्रसाद,राकउमावि चनौदा अल्मोड़ा की गीता नेगी,राउमावि मौगड़ी धनलेख के गोविंद प्रसाद आर्य को नोटिस जारी किया गया है |

holy-ange-school
Joinsub_watsapp