shishu-mandir

बड़ी खबर : उत्तराखंड के चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Newsdesk Uttranews
1 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

मानसून के जाते जाते मेघ एक बार फिर उमड़ पड़े है। आम तौर पर 15 सितंबर के बाद मानसून की बारिश लगभग थम सी जाती है लेकिन उत्तराखंड के अधिकांश स्थानों पर रुक-रुककर बारिश हो रही है। इनमें देहरादून में तो हर दिन बारिश से कई स्थानों पर जल भराव की स्थिति बन रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पौड़ी, नैनीताल, चमोली व पिथौरागढ़ जनपद में कहीं-कहीं अपेक्षाकृत भारी बारिश की संभावना जताई गई है।
शुक्रवार को गढ़वाल और कुमाऊं के अधिकांश इलाकों में आंशिक रूप से बादल रहे। देहरादून के अधिकांश इलाकों में हर दिन बारिश हो रही है। इससे मौसम में ठंडक बढ़ रही है। यहां पर अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वही ऋषिकेश, हरिद्वार, रुड़की, विकासनगर व आसपास के मैदानी इलाकों में भी मौसम का मिजाज लगभग ऐसा ही बना रहा।
मौसम विभाग के मुताबिक अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम गति की बारिश की संभावना जताई गई है। राजधानी देहरादून व आसपास के मैदानी इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। पौड़ी, नैनीताल, चमोली व पिथौरागढ़ जनपद में कहीं-कहीं अपेक्षाकृत भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

saraswati-bal-vidya-niketan