Pocso case registered against 3 for misconduct after kidnapping minor in Betalghat

बेतालघाट/ नैनीताल, 04 दिसंबर 2020- बेतालघाट (Betalghat) ब्लॉक में नाबालिग बालिका का अपहरण कर दुराचार के मामले में तीन के खिलाफ पाँक्सो के तहत मामला दर्ज कर लिया है|

जानकारी के मुताबिक 3 में से 2 आरोपितों को पीड़िता जानती है| आरोपितों के नाबालिग होने की सूचना भी आ रही है|

Betalghat ब्लाँक के दूरस्थ गांव में 14 वर्षीय नाबालिग बालिका का गांव के नजदीकी गांव के ही 3 प्रवासी किशोरों (नाबालिग संबंधी अब तक की जानकारी)के द्वारा अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने के उपरांत उसे सड़क पर फेंक दिए जाने के मामले में राजस्व पुलिस ने बेहद सक्रिय भूमिका निभाई।

डीएम सविन बंसल के निर्देशों पर रात्रि में सक्रिय हुई राजस्व पुलिस ने पीड़िता का बृहस्पतिवार रात्रि दो बजे मेडिकल कराया और आयु संबंधी प्रमाण पत्रों में उसके नाबालिग साबित होने के बाद 2 नामजद सहित तीन लोगों के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

साथ ही रिपोर्ट पॉक्सो न्यायालय हल्द्वानी में पेश कर दी है, और मामला नियमानुसार सिविल पुलिस को हस्तांतरित करने के लिए एसडीएम को भी लिख दिया है।

इससे पूर्व डीएम के निर्देश पर क्षेत्रीय राजस्व उपनिरीक्षक प्रवीण सिंह ह्यांकी रात्रि में ही जिला मुख्यालय पहुंचे और पीड़िता के पिता से तहरीर प्राप्त की तथा स्थानीय राजस्व अधिकारियों के साथ बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में रात्रि दो बजे पीड़िता का मेडिकल परीक्षण करवाया।

पीड़िता के पिता से पीड़िता के आयु संबंधी प्रमाण पत्र प्राप्त करने के उपरांत मामले को पोक्सो के अंतर्गत दर्ज कर लिया गया। क्षेत्रीय राजस्व उपनिरीक्षक प्रवीण सिंह ह्यांकी ने बताया कि पीड़िता के पिता ने तहरीर में अपने बेटी के हवाले से बताया है कि तीन लोग शाम को उसे जबरन अपने साथ ले गए और तीनों ने जंगल में उसके साथ ‘गलत काम’ किया। इनमें से दो को वह जानती है, जबकि एक अज्ञात है। एसडीएम ह्यांकी ने बताया कि उन्होंने मामले की चिक दस्तंदाजी हल्द्वानी स्थित पॉक्सो न्यायालय में पेश कर दी है। Betalghat news

Betalghat

साथ ही जांच को सिविल पुलिस को स्थानांतरित करने के लिए एसडीएम को अपनी रिपोर्ट दे दी है। मुकदमा निकटवर्ती गांव निवासी दो लोगों के खिलाफ नामजद एवं एक अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया गया है।

पूर्व प्रकाशित घटना

दुस्साहस! बेतालघाट में नाबालिग(Minor)को घर से उठा ले जाने का आरोप

पीड़िता की जन्मतिथि 2006 की है, यानी वह 14 वर्ष की ही है। वहीं आरोपितों के नाबालिग होने की भी संभावना है, हालांकि इस बारे में सही स्थिति जांच के बाद ही पता चलेगी। Betalghat news

जुड़ें उत्तरान्यूज के यूट्यूब चैनल से इस लिंक को क्लिक कर सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw