shishu-mandir

बेस अस्पताल पिथौरागढ़ में दो दिन में जरूरी उपकरण लगाने के निर्देश

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। जिलाधिकारी रीना जोशी ने प्रधानाचार्य बेस चिकित्सालय अरविंद कुमार बरोनिया को 2 दिन के अंदर मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी और मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा से बेस चिकित्सालय पिथौरागढ़ के संचालन के लिए लाए जाने वाले आवश्यक उपकरण व अन्य सामान चिकित्सालय में स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। इसमें आईसीयू बेड, अल्ट्रासाउंड मशीन, सामान्य बेड, मॉनिटर, डिस्पोजल बेडशीट, डेंटल चेयर, पल्स ऑक्सीमीटर आदि चीजें शामिल हैं।

new-modern
gyan-vigyan

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बेस चिकित्सालय, पिथौरागढ़ के संचालन के संबंध में मंगलवार को एक बैठक हुई, जिसमें डीएम ने कहा बेस चिकित्सालय संचालन के लिए मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा से 20 नर्सें उपलब्ध कराईं जाएंगी और सीएमओ पिथौरागढ़ को चिकित्सालय के सफाई, धुलाई व खाना पकाने आदि कार्य के लिए कर्मचारियों को तैनात करने के निर्देश दिए।

saraswati-bal-vidya-niketan

जिलाधिकारी ने आगामी 16 फरवरी को बेस चिकित्सालय का निर्माणदायी संस्था ब्रिडकुल से स्वास्थ्य विभाग को और स्वास्थ्य विभाग से मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट को हैंड ओवर करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानाचार्य बरोनिया को निर्देश दिए गए कि प्रथम चरण में मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी और अल्मोड़ा से आवश्यक उपकरण मंगाकर अति शीघ्र बेस चिकित्सालय के संचालन का कार्य किया जाए।

डीएम जोशी ने जीएम ओम प्रकाश पेयजल निर्माण निगम, हल्द्वानी से दूरभाष पर वार्ता कर मेडिकल कॉलेज के कार्य के लिए एक्सपर्ट भेजकर डीपीआर तैयार करने और शीघ्र बेस चिकित्सालय में जलापूर्ति का कार्य पूरा करने को कहा। बैठक में उपजिलाधिकारी अनुराग आर्य, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एचएस ह्यांकी, सीएमएस जेएस नबियाल, पेयजल निर्माण निगम अधिकारी आदि उपस्थित थे।