बसंत पंचमी (‌basant Panchami) के अवसर पर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर भिकियासैंण (Bhikiyasain) में सरस्वती पूजन और हवन के साथ ही बच्चों का विद्यारम्भ संस्कार तिलक लगाकर किया गया।

भिकियासैंण, 16 फरवरी 2021- बसंत पंचमी (‌basant Panchami) के अवसर पर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर भिकियासैंण (Bhikiyasain) में सरस्वती पूजन और हवन के साथ ही बच्चों का विद्यारम्भ संस्कार तिलक लगाकर किया गया।

Bhikiyasen, Basant Panchami,
Bhikiyasain- बसंत पंचमी (Basant Panchami) पर आयोजित हुए विविध कार्यक्रम 2

भारतीय संस्कृति में आज के दिन को विद्या की देवी के अवतरण के रूप में मनाने की परंपरा भी है। और इसी के तहत दिन छोटे बच्चों का भिकियासैंण (Bhikiyasen) के विद्या मंदिर में बारह बच्चों के अभिभावकों ने अपने बच्चों को दाखिला दिलाया।

Big Breaking— फर्जी आयुष्मान गोल्डन कार्ड (Ayushman Golden Card) जारी करने के मामले की जांच डीएम को, यह था मामला

इस (Basant Panchami) के मौके पर सरस्वती पूजन हवन और भजन गीत संगीत आदि सास्कृतिक कार्यक्रम भी हुए जिसमें बच्चों ने शानदार नृत्य का प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ. प्रकाश चन्द्र रावत, प्रबंधक शंकर फुलारा,कुबेर सिंह कड़ाकोटी, गंगा दत्त शर्मा, कुबेर सिंह बिष्ट, डॉ. मुकेश गुप्ता, कुलदीप गयाल, शेखर जोशी, हरिप्रकाश, बीना दुर्गापाल, अनीता बिष्ट, मनीषा बिष्ट, कमला देवी, जयंती देवी आदि रहे।

समापन अवसर पर प्रबंधक शंकर फुलारा ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए विद्यालय परिवार की ओर से भारतीय संस्कृति संस्करों सहित आधुनिक शिक्षा का महत्त्व समझते हुए शिक्षा के संकल्प को पूरा करने का आश्वासन दिया।

उत्तरा न्यूज़ के ताजातरीन वीडियो अपडेट पाने को क्लिक कीजिए और देखें नए नए वीडीओ

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw