अल्मोड़ा मुख्य बाजार में दो पहिया वाहनों पर प्रतिबंध को देवभूमि व्यापार मंडल के महासचिव यूसुफ तिवारी ने बताया हास्यास्पद

editor1
2 Min Read

Ban on two wheelers in the main market is ridiculous, Yusuf Tiwari, General Secretary of Devbhoomi Vyapar Mandal, raised questions on the decision of the Municipal Board meeting

अल्मोड़ा, 19 नवंबर 2023- देवभूमि व्यापार मंडल के जिला महासचिव तथा भारत की जनवरी नौजवान सभा की प्रांतीय अध्यक्ष युसूफ तिवारी ने बाजार में दोपहिया वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध को हास्यास्पद करार दिया है।


उन्होंने नगर पालिका बोर्ड मीटिंग में लिए गए उस प्रस्ताव को जिसमें यह निर्णय लिया गया है की मुख्य बाजार में सुबह 8:00 बजे से शाम 8:00 बजे तक दो पहिया वाहनों के आने जाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाएगा इस निर्णय को बहुत ही हास्यास्पद और जन विरोधी बताया।


उन्होंने कहा कि बोर्ड मीटिंग में लिया गया यह निर्णय बाजार में रह रही जनता के अधिकारों पर सीधे हमला है युसूफ तिवारी ने कहा कि यदि नगर पालिका परिषद द्वारा बाजार के गेट को बंद किया जाता है तो उसका पूर्ण विरोध किया जाएगा।


युसूफ तिवारी ने थाना बाजार से लाल बाजार तक ई-रिक्शा का संचालन किए जाने की मांग करते हुए कहा कि इससे बुजुर्ग बीमार एवं महिलाएं बाजार में आवाजाही कर सकेंगी और नगर के बीचों-बीच स्थित जिला अस्पताल तक आना जाना सुगम हो पाएंगा,उन्होंने कहा कि वर्तमान महंगाई के दौर में बाजार में रह रहे परिवारों के लिए गैस सिलेंडर मांगने पर भी मजदूरों को लगभग 100 रुपया देना पड़ता है ।

यह खर्चा बाजार में रह रहे परिवारों के ऊपर अतिरिक्त भार है इसलिए यह मांग करते हैं कि प्रत्येक रविवार को गैस की गाड़ी को बाजार में लाया जाए तथा बाजार में रह रही जनता को सुविधा देते हुए फालतू के आर्थिक नुकसान से बचाया जाए।