shishu-mandir

Balika Vadhu 2: आनंदी और जग्या की नई कहानी की शूटिंग शुरू

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

मुंबई। आठ साल पहले अपने लॉन्च के साथ ही भारतीय मनोरंजन टेलीविजन जगत में हलचल मचा देने वाला कलर्स चैनल इस सीजन के लिए एक से बड़े एक शोज लाने जा रहा है। इसके बहुचर्चित एक्शन रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ की शूटिंग पूरी हो चुकी है। हिंदी सिनेमा के हीरो नंबर वन रणवीर सिंह ने यहां मुंबई में चैनल के एक गेम शो की शूटिंग शुरू कर दी है और अब खबर है कि चैनल ने अपने उस टीआरपी मास्टर शो को भी फिर से लाने का फैसला किया है जिसने चैनल की पहचान घर घर बनाई थी। ये शो है ‘बालिका वधू’ और कलर्स चैनल ने दूसरे चैनलों की देखादेखी इसके भी दूसरे सीजन को हरी झंडी दे दी है। ‘बालिका वधू’ को चैनल ने अपने सबसे दमदार शो के रूप में प्रचारित किया था और इस शो ने चैनल को टीआरपी की रेस में भी सबसे ऊपर पहुंचा दिया था।

saraswati-bal-vidya-niketan

सिद्धार्थ शुक्ला को पहली बार शोहरत दिलाने वाले शो ‘बालिका वधू’ की कहानी एक ऐसी बच्ची की है जिसका विवाह बचपन में ही हो जाता है। राजस्थान और देश के कई हिस्सों से अब भी बाल विवाह की खबरें आती ही रहती हैं। हालांकि, बाल विवाह कानूनन अपराध है लेकिन 21 वीं सदी में भी कुछ अशिक्षा के कारण और कुछ स्थानीय प्रशासन की सुस्ती के चलते इस तरह के विवाह होते रहते हैं। चैनल ने अपने इस शो को झाड़ पोंछकर निकालने का फैसला उन शोज को देखकर किया है जिन्हें दूसरे चैनलों ने हाल के दिनों में फिर से शुरू किया है।

छोटे परदे पर हाल के दिनों में जो शोज फिर से नए रंग रूप के साथ अपने चाहने वालों के बीच लौटे हैं, उनमें ‘ससुराल सिमर का’ ‘जमाई राजा’, ‘कसौटी जिंदगी की’, ‘साथ निभाना साथिया’ और ‘मन की आवाज-प्रतिज्ञा’ आदि अपने समय के सुपरहिट शोज शामिल हैं। इन शोज के रीबूट वर्जन ओटीटी के आने के बाद से और लोकप्रिय हो रहे हैं क्योकि ये सारे शोज टेलीविजन चैनलों पर प्रसारित होने के बाद अपनी अपनी कंपनियों के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध रहते हैं। कुछ कंपनियां तो इन्हें अपने टेलीविजन चैनल पर प्रसारित करने से पहले ही अपने ओटीटी पर मुहैया करा देती हैं।

‘बालिका वधू 2’ के बारे में जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक आनंदी और जग्या की ये कहानी नए जमाने में नए तेवर के साथ लौटेगी। समस्या इस बार भी वही होगी, बस समाधान नया होगा। इस शो से ही आनंदी बनी अविका गौर का नाम घर घर पहुंचा और जग्या का रोल करने वाले अविनाश मुखर्जी भी खूब मशहूर हुए। आनंदी के बड़े होने पर यही रोल बाद में प्रत्यूषा बनर्जी और तोरल रासपुत्रा ने किए थे। शो की शूटिंग भी शुरू हो गई है।

धारावाहिक के नए सीजन में श्रेया पटेल और वंश सयानी को लीड रोल के लिए साइन किया गया है। इन दोनों कलाकारों के साथ सीरियल में सुप्रिया शुक्ला, ऋद्धि नायक शुक्ला, सीमा मिश्रा, अंशुल त्रिवेदी और केतकी दवे भी मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे। कलर्स चैनल जुलाई से अपना धमाका मॉनसून सीजन शुरू करने की तैयारी में है। पहले ‘खतरों के खिलाड़ी’ लॉन्च होगा। फिर रणवीर सिंह का गेम शो आएगा और उसके बाद छोटे परदे पर पधारेंगी ‘बालिका वधू’।