Bageshwar- 4 किमी पैदल चल जिलाधिकारी ने लिया कपकोट क्षेत्र के ग्राम पौंसारी का जायजा

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read
Screenshot-5

बागेश्वर। बीते दिनों जनपद के कपकोट क्षेत्र के ग्राम पौंसारी में भारी बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए 04 किमी पैदल चल जिलाधिकारी रीना जोशी अन्य अधिकारियों संग पौंसारी पहुॅची।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

उन्होंने आपदा प्रभावित लाल सिंह जिनका आवासीय भवन व गौशाला क्षतिग्रस्त हुई है को तात्कालिक राहत हेतु 5200 व 3800 व टैंट, साधू सिंह की क्षतिग्रस्त गौशाला मरम्मत हेतु 7300, पनी राम की क्षतिग्रस्त गौशाला व शौचालय मरम्मत हेतु 5300 व 3800 व बहादुर राम की क्षतिग्रस्त गौाला मरम्मत हेतु तात्कालिक राहत 5200 के चैक वितरित किये, साथ ही राशन किट भी दिये।

उन्होंने मौके पर मौजूद राजस्व अधिकारियों को आपदा से हुई क्षति का आंकलन शीघ्र करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान नाले से घरों व खेतों में आये मलुवे व बोल्डर को हटवाने के निर्देश लोनिवि को दिये।

उन्होंने ध्वस्त पेयजल लाईन व विद्युत लाईन को तत्काल मरम्मत कर अस्थाई रूप से पानी व विद्युत सुचारू करने के निर्देश भी अधिकारी को दिये। उन्होंने पौंसारी में काशतकारों के खेतों में आये मलुवे व बोल्डरों से हटाकर नुकसान का आंकलन करने के निर्देश कृषि अधिकारी को दिये ताकि कृषकों को हुये नुकसान का भी मुआवजा शीघ्र दिया जा सके। साथ ही उद्यान अधिकारी को फलदार पौध वितरित करने के निर्देश भी दिये।

इसके उपरांत जिलाधिकारी ने राजकीय प्रा0 विधालय पौंसारी का निरीक्षण किया। विधालय में 15 बच्चों में से 12 बच्चे उपस्थित थे तथा तैनात शिक्षक गोवर्धन जोशी भी उपस्थित थे। निरीक्षण के दौरान बताया कि 1 शिक्षक नवीन चन्द्र और तैनात है जो अन्य जगह व्यवस्था में लगाये गये है। उन्होंने बच्चों से संवाद किया। जिलाधिकारी ने स्कूल के अतिरिक्त कक्ष के पीछे आये मलुवे का स्थलीय निरीक्षण करते हुए मलुवे को भी हटाने के निर्देश लोनिवि को दिये।

इसके बाद जिलाधिकारी ने जगथाना ट्राउड मछली उत्पादन का निरीक्षण किया व जानकारियॉ ली। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी मोनिका, तहसीलदार पूजा शर्मा, अधि0अभि0 लोनिवि संजय पाण्डेय, सिंचाई जगत सिंह बिट, मुख्य कृषि अधिकारी एस.एस. वर्मा, जिला उद्यान अधिकारी आर0के सिंह, मत्स्य अधिकारी मनोज मियान, ग्राम प्रधान वैसानी गिरी सिंह गढ़िया सहित विद्युत, पूर्ति विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Joinsub_watsapp