उत्तरा न्यूज
अभी अभी बागेश्वर

Bagehwar : सरकार की विकास योजनाओं को लोगों को बताने के लिए दूरस्थ इलाकों में पहुंचे विकास रथ

Bagehwar-Development-chariots-reached-remote-areas-to-inform-the-people-about-the-development-plans-of-the-government

प्रदेश भर के दूरस्थ क्षेत्रों की जनता को सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रति जागरूक कर उन्हें योजनाओं से लाभान्वित कराने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का व्यापक प्रचार- प्रसार सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के माध्यम से किया जा रहा है। इसके लिए प्रदेश में विकास रथ एवं एल ई डी वाहन प्रयोग किए जा रहे हैं।

उत्तराखंड में सशक्त राजनैतिक विकल्प को जारी रखेगी उपपा – तिवारी

इसी कार्यक्रम के तहत जनपद बागेश्वर में भी दूरस्थ क्षेत्रों में विकास रथ एवं एल ई डी वाहन द्वारा सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी उपलब्ध करवाई गई। विकास रथ एवं एल ई डी वाहन के माध्यम से जनपद में चिन्हित स्थानों में इसके व्यापक प्रचार- प्रसार के लिए जिलाधिकारी विनीत कुमार के निर्देशन में विकास रथ यात्रा के कार्यक्रमों को संचालित करने तथा आम जनता को इसकी जानकारी प्रदान कराने हेतु जिलास्तरीय अधिकारियों को नोडल अधिकारी नामित किया गया था जिनकी देखरेख में यह प्रचार प्रसार कार्यक्रम संचालित किया गया।

Pithoragarh- बरेली में हुआ ललित शौर्य का अभिनंदन

जनपद बागेश्वर के विकास रथ, एल ई डी वाहन व नुक्कड़ नाटक की टीम की प्रमुख विभु कृष्णा ने जानकारी देते हुए कहा कि सूचना एवं लोक संपर्क विभाग उत्तराखंड सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं एवं नीतियों के व्यापक प्रचार- प्रसार के माध्यम से बागेश्वर के खरकिया, बदियाकोट, कर्मी, पतियासार, सौंग, शामा, लीती, गोगिना, धरमघर, स्यांकोट, कमेडी देवी, सानीउडियार, विजयपुर आदि सुदूर पर्वतीय गांवों में जानकारी उपलब्ध करवाई गई।

nitin communication

Pithoragarh- प्रापर्टी के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी, आरोपी नोएडा से दबोचा गया

इसके साथ ही सूचना एवं जन संपर्क विभाग द्वारा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं में संबंध में प्रकाशित प्रचार साहित्य व कैलेंडर भी वितरित किए गए। उन्होंने कहा कि जनपद बागेश्वर के तीनों विकासखंडों में कार्यक्रम सफलतापूर्वक संचालित किया गया जिसके लिए उन्होंने जिला अधिकारी व अन्य सभी अधिकारियों के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।

Related posts

Almora Breaking- दन्या में युवक की मौत का प्रकरण, पुलिस ने 3 आरोपितों को किया गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews

Almora- करबला-धारानौला मार्ग में ट्रक और बाइक की टक्कर, महिला की मौत पुत्र बेहोश

Newsdesk Uttranews

Pithoragarh- 1 और 2 मार्च को होगी अकादमिक विचार संगोष्ठी

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!