shishu-mandir

बड़ा आयोजन-: अल्मोड़ा में 19 सितंबर से आयोजित होगी ईस्ट जोन इंटर स्टेट बैडमिंटन चैंपियनशिप

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read
IMG 20190710 141847
Screenshot-5

अल्मोड़ा| उत्तराखण्ड स्टेट बैडमिन्टन ऐसोसिएशन के तत्वाधान में बैडमिन्टन एसोसिएशन अल्मोड़ा के सहयोग से सितम्बर माह में ईस्ट जोन इन्टर स्टेट बैडमिन्टन चैपियनशिप अल्मोड़ा में आयोजित होगी।
यह प्रतियोगिता 19 सितम्बर से 22 सितम्बर तक अल्मोड़ा के हेमवती नन्दन बहुगुणा स्टेडियम में आयोजित होगी। जिलाधिकारी नितिन भदौरिया की मौजूदगी में एक बैठक में कार्यक्रम इस संबंध में चर्चा की गई|
बैडमिन्टन चैपियनशिप की उत्तराखण्ड बैडमिन्टन ऐसोसिएशन के सचिव बीएस मनकोटी ने जानकारी दी कि 19 सितम्बर से 22 सितम्बर को हाने वाले इस आयोजन में 6 राज्यों के खिलाड़ियों द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा। जिनमें पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, बिहार, झारखंड, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश शामिल है। उन्होंने बताया कि इस चैम्पियनशिप में 25 मैच आॅफिशियल सहित लगभग 150 खिलाड़ियों द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि इस आयोजन का सफल बनाने के लिए अधिकारियों व पदाधिकारियों का आपसी समन्वय बनाना जरूरी है। उन्होंने खिलाड़ियों व अन्य मैच आफिशियल को काठगोदाम से लाने-ले जाने उनके रहने की व्यवस्था, शान्ति व कानून व्यवस्था, पेयजल, भोजन आदि की व्यवस्था के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारिया सौंपी। उन्होंने कहा कि प्रथम बार अल्मोड़ा में इस तरह का आयोजन हो रहा है यह गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा का नाम खेलो में अग्रणी है इसलिए जो जिम्मेदारिया सौंपी गयी है उनका निर्वहन पूर्ण तत्परता से किया जाय। उन्होंने कहा कि बैडमिन्टन कोर्ट व परिसर का निरीक्षण किया जाय और जो कमिया है उन्हें अवगत करायें ताकि समय रहते ठीक करा लिया जाय। इस आयोजन के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में वर्किंग कमेटी का भी गठन किया गया। इस कमेटी के उपाध्यक्ष वरिष्ठ पुलिस, अल्मोड़ा अधीक्षक और सदस्यों में उपजिलाधिकारी सदर, पर्यटन अधिकारी , क्रीड़ा अधिकारी, आपदा प्रबन्धन अधिकारी, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी रहेंगे।
जिलाधिकारी ने कहा कि जल्द ही एक अन्य बैठक आयोजित की जायेगी जिसमें होटल एसोसिएशन व अन्य लोगो को बुलाकर उनके सुझाव लिये जायेंगे। इस बैठक में बैडमिन्टन संघ के उपाध्यक्ष रामवतार व प्रशिक्षक प्रशान्त जोशी ने भी अपने-अपने सुझाव रखें। इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक कमल राम आर्य, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी आलोक जोशी, क्रीड़ा अधिकारी सीएल वर्मा, पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका श्याम सुन्दर, एनएस रावत, अमित जोशी, मंयक कपूर सहित बैडमिन्टन संघ के पदाधिकारी व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

new-modern
gyan-vigyan