shishu-mandir

DA-DR का इंतजार कर रहे सरकारी कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, अटक गया है आपका पैसा, सरकार की ओर से आया अपडेट

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

DA-DR का इंतजार कई पेंशनर लंबे समय से और बेसब्री से कर रहे हैं। पेंशनर्स की तीन किस्त हैं, अभी भी फंसी हुई हैं और इसको लेकर पेंशनर्स लगाता सरकार से मांग कर रहे हैं कि उनके अटके हुए DA-DR की तीन किस्तों को उन्हें दे दिया जाए, लेकिन अब ऐसे पेंशनर्स को सरकार के द्वारा एक बड़ा झटका दिया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

सोमवार को पेंशनर्स रिव्यू की 32वीं मीटिंग हुई, इस मीटिंग में डिपार्टमेंट ऑफ एक्सपेंडिचर के अधिकारी के द्वारा बताया गया कि DA-DR की राशि को रोक दिया गया था और उसे फिलहाल अभी भी जारी नहीं किया जाएगा।

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के दौरान केंद्र सरकार के द्वारा अपने कर्मचारियों के डीए और डीआर की टीम किस्तों को रोक दिया गया था।

जब मार्च 2022 में एक बार फिर भारत में कोरोना के मामले बढ़ने लगे थे तभी से सरकारी कर्मचारियों का DA-DR रोक दिया गया था।अभी तक सरकार के द्वारा 3 किस्तों को फ्रीज कर दिया गया था।

आपको बतादें कि जिन 3 किश्तों को फ्रीज किया गया है वो 1 जनवरी 2020, 1 जुलाई 2020 और 1 जनवरी 2021 की किस्त थी। निर्मला सीतारमण के द्वारा बताया गया था की DA-DR की किश्तों को बचाकर सरकार के द्वारा 34 हजार 402 करोड़ रुपए बचाए गए थे।