बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड के 11 दिन बाद भी नहीं खुला राज

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read

बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड के 11 दिन हो चुके हैं लेकिन अब तक इस हत्याकांड के मास्टरमाइंट का खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि इस हत्याकांड में अब तक सात लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो हत्याकांड के मास्टर माइंड तक पहुंचने के लिए पुलीस ठोस सुबूत इकट्ठा करने में जुटी है।

new-modern

3 सेकंड और 2 गोलियां – ऐसे दिया गाया था तरसेम सिंह हत्याकांड को अंजाम

28 मार्च को नानकमत्ता में कार सेवा डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह अपने डेरे पर कुर्सी पर बैठे थे। तभी दो लोग एक बाइक पर सवार डेरे के अंदर आते दिखाई दिए। आस पास के लोगों ने इन दोनों लोगों को अंदर आते हुए देखा लेकिन किसी ने भी इनपर शक नहीं किया, पर आगे जो हुआ उसने सब का दिल दहला दिया।

WhatsApp Image 2024 03 28 at 10.56.27 AM 1

बाइक सवार बाबा तरसेम सिंह के पास पहुंचे और बाइक के पीछे बैठा शख्स एक लंबी 315 बोर की राइफल से बाबा तरसेम सिंह को गोली मार देता है। ये सब इतनी जल्दी होता है की डेरे में मौजूद कोई भी कुछ समझ नहीं पाता 3 सेकंड के अंदर बाबा तरसेम सिंह को 2 गोलियां लगती हैं। आनन फानन में डेरे के सेवादार बाबा तरसेम सिंह को लेकर जब तक खटीमा अस्पताल पहुंचते हैं तब तक बहुत देर हो चुकी थी। अस्पताल पहुंचने तक बाबा तरसेम सिंह की जान जा चुकी थी।

खबर मिलते ही उधम सिंह नगर की पुलिस मौका-ए-वारदात पर पहुंचती है। मामले की जांच के लिए 83 पुलिसकर्मियों की एसआईटी टीम गठित की गई थी जिसके बाद इस तेसम सिंह हत्याकांड मामले में सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

udham singh nagar 109109830

सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले लोगों पर होगी कार्रवाई  

बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड में जो सात आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है उन सभी पर हत्या का षडयंत्र रचने, शार्प शूटरस को हथियार वग़ैरा उपलब्ध कराने का आरोप लगा है। इन सभी आरोपियों के खिलाफ पहले भी कई अन्य केस दर्ज है। एसएसपी डॉं. मंजूनाथ टीसी का कहना है हत्याकांड के मास्टर माइंट तक पहुंचने का पुलिस लगातार प्रयास कर रही है जिसके लिए सुबूत इकट्ठा किए जा रहे हैं। ठोस सुबूत मिलने के बाद आरोपी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, साथ ही एसएसपी ने सख्त चेतावनी दी है कि जो कोई भी तेरसेम सिंह हत्याकांड मामले में सोशल मीडिया पर अफवाह फैला रहे हैं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।