उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora- सिमकनी खेल मैदान में आयोजित हुआ बाल मेला

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। बाल दिवस के अवसर पर बाल विकास विभाग के तत्वाधान में गनी के सिमकनी मैदान में आयोजित बाल मेले का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

nitin communication

मंत्री रेखा आर्या ने बाल दिवस के मौके पर उत्तराखण्ड के सभी नन्हें बच्चों को शुभकामनायें दी। कहा कि इस बाल मेले में ऑगनबाड़ी, ग्रामसभा शिशु सदन के बच्चें इस मेले में प्रतिभाग कर रहे है। कहा कि वर्तमान के बच्चे हमारे देश का भविष्य है हमे इनके भविष्य को संवारने के लिए हर सम्भव प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि बच्चों के पोष्टिक आहार व स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य व पौष्टिक आहार को लेकर विभाग द्वारा कई कार्यक्रम चलाये जा रहे है।

udiyar restaurent
govt ad

मंत्री रेखा आर्या ने विभाग द्वारा संचालित कई योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अनेक योजनायें संचालित की जा रही है उनका लाभ लेने की अपील उपस्थित महिलाओं से की।

बाल मेले के अवसर पर विभिन्न श्रेणियों में बच्चों की प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी जिनमें बेबी शो, फैन्सी ड्रेस प्रतियोगिता, कुर्सी दौड, डांस, चित्रकला प्रतियोगिता शामिल रही। इन प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चों को मंत्री ने उपहार देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में उन्होंने पात्र महिलाओं को महालक्ष्मी किट भी वितरित की।इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला, जिलाधिकारी वन्दना सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे, जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास पीताम्बर प्रसाद, जिला मंत्री भाजपा विनीत बिष्ट, धर्मवीर आर्या, दीपक पाण्डे सहित अन्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन रक्षिता ने किया।

Related posts

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी की मांग— चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों अधिकारियों को अपमानित करने वाले कुलपति मांगे सार्वजनिक माफी

Newsdesk Uttranews

सांसद प्रदीप टम्टा ने पर्यटक नगरी के अंबेडकर पार्क में पुस्तकालय व सभागार कक्ष का किया लोकार्पण

Almora-ढुंगाधारा में धूमधाम के साथ दुर्गा महोत्सव का हुआ शुभारंभ

Newsdesk Uttranews