shishu-mandir

आयुर्वेद कलमटिया ने लगाया स्वास्थ्य शिविर, 87 लोगों ने कराया स्वास्थ्य परीक्षण

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। आयुर्वेद कलमटिया द्वारा विद्युत वितरण खंड अल्मोड़ा में आयोजित आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर में 87 कर्मचारियों को स्वास्थ्य संबधी परामर्श दिया गया। चिकित्सा शिविर में कोविड-19 के दिशा निर्देश का पालन करते हुए केरल की आयुर्वेद चिकित्सा प्रदान की गई।

saraswati-bal-vidya-niketan

शिविर में रोगियों को पाचन संबंधी एवं जोड़ों के दर्द सहित सभी किस्म के स्वास्थय संबधी विकार का इलाज किया गया तथा रोग के अनुसार केरल की आयुर्वेद दवाई भी दी गई। आयुर्वेद चिकित्सालय कलमटिया के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ अभिलाष ओवी ने कहा कि आयुर्वेद कलमटिया का उद्देश्य एक ऐसी आयुर्वेद चिकित्सा सेवा सुलभ करना है जो आर्थिक रूप से वहनीय, प्रमाण पुष्ट एवं सुनिश्चित हो। उन्होने कहा कि इसी लक्ष्य के साथ आने वाले समय में भी ऐसे शिविर आयोजित किये जायेगें।

डॉ अभिलाष ओवी ने बताया कि जुलाई 2020 में आयुर्वेद कलमटिया को एनएबीएच National Accreditation Board for Hospitals & Healthcare Providers द्वारा आयुर्वेद चिकित्सालय वर्ग के अंतर्गत प्रभावी होने वाला प्रत्यायन प्रदान हुँआ। एनएबीएच के प्रत्यायन द्वारा संस्था में भर्ती रोगियों को शुल्क मुक्त आयुर्वेद उपचार सुविधा प्राप्त हो सकेगी। उन्होने कहा कि कोरोना काल में भी सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु टेलीफोन के माध्यम से उपचार और निर्देश प्राप्त कर सकते हैं। उन्होने कहा कि अधिक जानकारी के लिए 7500575003 पर संपर्क कर जानकारी ली जा सकती है।